menu-icon
India Daily
share--v1

हीरामंडी में 'मल्लिकाजान' वाले रेप सीन पर बोले 'कार्टराइट', 'वो जरूरी था...'

जेसन शाह ने कहा कि भारत में ऐसा कई बार हो चुका है जो कि बहुत दुखद है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह सीन लोगों को इस समस्या की गंभीरता का ऐहसास कराएगा.

auth-image
India Daily Live
Jason Shah

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हीरामंडी:  द डायमंड बाजार' लोगों को खूब पसंद आ रही है. इस फिल्म में आजादी से पहले लाहौर के हीरामंडी में रहने वाली तवायफों और वेश्याओं की कहानी बयां की गई है. फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सेगल मुख्य भूमिकाओं में हैं.

फिल्म में एक ब्रिटिश पुलिस अधिकारी कार्टराइट का किरदार निभाने वाले एक्टर जेसन शाह ने हाल ही में  फिल्म के उस सीन पर बात की जिसमें वे मल्लिकाजान (मनीषा कोइराला) से उनके अधिकारियों के सामने नाचने के लिए कहते हैं.

मल्लिकाजान के रेप सीन को बताया जरूरी

फिल्म में दिखाया गया मल्लिकाजान का रेप सीन भी काफी चर्चा में हैं. इस सीन को लेकर जेसन शाह ने कहा कि फिल्म में दिखाया गया यह रेप सीन काफी प्रासंगिक है, क्योंकि मल्लिकाजान अपनी बेटी आलमजेब को छुड़ाने के लिए पुलिस स्टेशन आती है और अधिकारियों से उड़े छुड़ाने की मिन्नतें करती है. मल्लिकाजान को समझ आ जाता है कि अपनी बेटी के लिए उसे ऐसा करना ही होगा. उसे यह भी समझ आ जाता है कि यह पावर का खेल है जो अभी भी गोरों के पास है और उसे अपनी बेटी को छुड़ाने के लिए यह करना ही होगा.

'भारत में ये एक समस्या है'

जेसन शाह ने कहा कि भारत में ऐसा कई बार हो चुका है जो कि बहुत दुखद है. भारत में बलात्कार और हर तरह की समस्या है. मुझे उम्मीद है कि यह सीन लोगों को ऐसा करने के लिए नहीं बल्कि इस समस्या का गंभीरता का ऐहसास कराता है.

'किसी को कार्टराइट जैसा नहीं होना चाहिए'

जेसन ने कहा कि मैं एक गुजराती परिवार में जन्मा, मेरी मां इग्लिश थी. मुझे नस्लवाद का सामना करना पड़ा. मेरी त्वचा की वजह से मेरे परिवार के लोग मुझे एक गोरे बच्चे के रूप में देखते थे. हम एक बहुत ही जटिल दुनिया में रहते हैं. हमें कभी भी उस ऊंचाई तक नहीं जाना चाहिए जो कार्टराइट ने किया. वह गैरकानूनी था.