menu-icon
India Daily
share--v1

आरक्षण की सीमा पर क्या बोल गए राहुल गांधी, BJP कैसे निकालेगी हल? 

Lok Sabha Elections 2024:  मध्यप्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी संविधान को खत्म करना चाह रही है लेकिन हम उसकी रक्षा के लिए खड़े हैं .

auth-image
India Daily Live
Rahul gandhi

Lok Sabha Elections 2024:  लोकसभा चुनाव 2024में आरक्षण का मुद्दा लगातार तीखी बहस का केंद्र बना हुआ है. संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने को लेकर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर निशाना साध रही है. इस बीच राहुल गांधी ने सोमवार मध्यप्रदेश की खरगोन रैली में केंद्र पर जमकर हमला बोला है. राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी का अंतिम लक्ष्य वंचितों से आरक्षण छीन उसे 0 फीसदी कर देना है. हम आरक्षण की 50 फीसदी की सीमा को तोड़ देश में सामाजिक न्याय लाकर दिखाएंगे. यह कांग्रेस पार्टी की गारंटी हैं, हमारी गारंटी है.

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनते ही दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का आरक्षण छीन लिया जाएगा. बीजेपी आरक्षण छीनने की बात कर रही है लेकिन हम आरक्षण की 50 फीसदी की सीमा को बढ़ाकर सामाजिक न्याय लाकर दिखाएंगे.


उन्होंने कहा कि यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है. इसमें जहां कांग्रेस संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है वहीं बीजेपी संविधान को खत्म करने पर तुली हुई है. हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करते रहेंगे. राहुल ने आगे कहा कि मीडिया वाले कहते हैं मनरेगा से लोगों की आदत बिगड़ती है. मैं बता दूं कि जब अरबपतियों का कर्ज माफ होता है तो वे इसे विकास कहते हैं. हमारी सरकार के आने के बाद हम मनरेगा मजदूरों को 400 रुपये की दैनिक मजदूरी देंगे.