menu-icon
India Daily
share--v1

टिकट कटने पर भी नहीं गई दबंगई, धनंजय सिंह ने कहा, 'जिसको चाहेंगे वही बनेगा सांसद'

जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर बसपा ने श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है जिसके बाद बसपा पर भाजपा को फायदा पहुंचाने के आरोप लग रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
dhananjay singh

कद्दावर नेता और माफिया धनंजय सिंह जौनपुर लोकसभा सीट से अपनी पत्नी का टिकट कटने को लेकर काफी आहत हैं, लेकिन बावजूद इसके उनकी दबंगई कम नहीं हुई है. धनंजय सिंह ने साफ तौर पर कह दिया कि पत्नी का टिकट भले ही कट गया हो लेकिन जीतेगा वही जिसे हम चाहेंगे.

बसपा ने काटा धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट

बता दें कि उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से बीएसपी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है. बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय का टिकट काटकर उनकी जगह जौनपुर से वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. श्रीकला का टिकट कटने पर पूर्वांचल की सियासत गरमा गई है.

'जीतेगा वही जिसे हम चाहेंगे'

पत्नी का टिकट कटने के बाद धनंजय सिंह की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. धनंजय ने कहा, '"आहत हैं, मेरे साथ तो पहले भी हो चुका है, लेकिन पत्नी के साथ हुआ तो वो भी आहत हैं....हम डरते नहीं हैं   जीतकर वही जाएगा जिसे हम चाहेंगे...'

मायावती पर लगे भाजपा से साठगांठ के आरोप
श्रीकला धनंजय का टिकट काटे जाने पर मायावती पर बीजेपी से सांठगांठ करने के आरोप लग रहे हैं. दरअसल, भाजपा ने जौनपुर सीट पर कृपाशंकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. धनंजय सिंह इस इलाके में मजबूत पकड़ रखते हैं इसलिए माना जा रहा था कि उनकी पत्नी के चुनाव लड़ने से इस सीट पर भाजपा को नुकसान हो सकता है. जौनपुर में छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान होगा. सपा ने इस सीट पर बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है.

जमानत पर बाहर आए धनंजय पत्नी के लिए कर रहे थे प्रचार
 धनंजय सिंह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. नमामि गंगे योजना के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण मामले में धनंजय सिंह को 5 मार्च को दोषी करार दिया गया था. 6 मार्च को कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था. पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया था. 2 मई को जमानत पर बाहर आने के बाद से धनंजय अपनी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे लेकिन मायावती ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.