menu-icon
India Daily
share--v1

'NDA को हराएगा INDIA', लेकिन कैसे? यूपी के 'लड़कों' से सुनिए

2017 के बाद यूपी के लड़के फिर से एक साथ आ गए हैं. लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि सिर्फ वोट नहीं डालना, बल्कि बूथ की रक्षा भी करनी है.

auth-image
India Daily Live
INDIA will defeat NDA', but how?

Lok Sabha Election News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी INDIA गठबंधन के दो बड़े नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव बुधवार को एक मंच पर दिखे. दोनों ने यूपी के गाजियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. लोकसभा चुनाव में ये पहला मौका है जब दोनों बड़ी पार्टियों के नेता एकसाथ मंच साझा किया. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. गाजियाबाद लोकसभा सीट गठबंधन में कांग्रेस के हिस्से में आई है.

2017 के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक साथ बीजेपी पर प्रहार किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भारत गठबंधन चुनाव में नई उम्मीद है. इलेक्टरल बॉन्ड ने सरकार का बैंड बजा दिया है. बीजेपी भ्रष्टाचार का गोदाम बन गई है. एक-दो नहीं, दस पेपर लीक हो चुके हैं. साठ लाख लोगों का भविष्य अंधेरे में डाल दिया. अखिलेश ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि सिर्फ वोट नहीं डालना, बल्कि बूथ की रक्षा भी करनी है.

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. आज हम गाजियाबाद में हैं और इस बार इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से लेकर ग़ाज़ीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा. 

यह चुनाव विचारधारा का चुनाव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है. एक तरफ आरएसएस और बीजेपी संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ भारत गठबंधन और कांग्रेस पार्टी बचाव की कोशिश कर रही है. चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं. बेरोजगारी सबसे बड़ा और महंगाई दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा है लेकिन बीजेपी ध्यान भटकाने में लगी है. न तो प्रधानमंत्री और न ही बीजेपी मुद्दों पर बात करती है. 

'150 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी'

राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर कहा कि अगर ये सही था तो फिर सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द क्यों किया. जिन्होंने बीजेपी को पैसे दिए उनके नाम क्यों छुपाए गए. उन्होंने कहा कि मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता. 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि बीजेपी लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी. हमें रिपोर्ट मिल रही है.हम हर राज्य में सुधार कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

'पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे'

राहुल गांधी ने कहा-पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने नोटबंदी करके, गलत जीएसटी लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की व्यवस्था को कम कर दिया है. इसके लिए पहला काम एक बार फिर से रोजगार को मजबूत करना है. हमने अपने घोषणापत्र में 23 विचार दिए हैं, एक विचार क्रांतिकारी विचार है. हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे युवाओं के बैंक खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं कि हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे.