share--v1

कच्चाथीवू छोड़िए! कांग्रेस के नेताओं की वजह से दशकों तक हमें अपने गुरु को दूरबीन से देखना पड़ा

PM In Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी सभा करने पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिसके नेता देश के टुकड़े करने की बात करते हों, जो कच्चाथीवू श्रीलंका को दे देते हों, क्या ऐसी पार्टी देश की रक्षा कर सकती है.

auth-image
India Daily Live

PM In Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी सभा करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कच्चाथीवू द्वीप मुद्दे को फिर से जनता के बीच उठाया. पीएम ने कहा कि कांग्रेस, जिसके नेता देश के टुकड़े करने की बात करते हों, जो कच्चाथीवू को दे देते हों, क्या ऐसी कांग्रेस देश की रक्षा कर सकती है?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने देश का ऐसा बंटवारा किया कि गुरु नानक जी की पवित्र धरती हमसे छिन ​गई. दशकों तक हमें अपने गुरु को दूरबीन से देखना पड़ा. अब जाकर बीजेपी सरकार ने करतारपुर राहदारी बनाकर, लोगों की जिंदगी आसान की है. तमिलनाडु के पास एक कच्चाथीवू द्वीप है. वो द्वीप भारत का हिस्सा था, लेकिन कांग्रेस ने उसको श्रीलंका को दे दिया.

तुष्टिकरण के दल-दल में ऐसा धंस गई हैं कांग्रेस

पीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस, तुष्टिकरण के दल-दल में ऐसा धंस गई है कि कभी देशहित का नहीं सोच सकती. यही कांग्रेस है जो घुसपैठियों को बढ़ावा देती है. लेकिन जब भाजपा CAA के माध्यम से मां भारती में आस्था रखने वालों को भारत की नागरिकता देती है, तो कांग्रेस को सबसे ज्यादा तकलीफ होती है.

कांग्रेस भारत को अराजकता में झोकना चाहती है-पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे ने कहा कि तीसरी बार पीएम मोदी बना तो देश में आग लग जायेगी. क्या उनका ये कहना सही है. अब विपक्षी पार्टियां देश को आग लगाने की बात कर रही है. कांग्रेस भारत को अराजकता में झोकना चाहती है देश में आग लगाना चाहती है. विपक्ष वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या हो गए आग लगाने की बात करने लगे हैं. कांग्रेस, भारत को अस्थिरता की तरफ ले जाना चाहती है, अराजकता में झोंकना चाहती हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में किसी को भी कांग्रेस और उसकी आपातकाल की मानसिकता पर भरोसा नहीं है. इसलिए अब वे लोगों को भड़का रहे हैं.  इमरजेंसी की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा अब लोकतंत्र पर नहीं बचा है. इसलिए अब वह जनादेश के विरुद्ध लोगों को भड़काने में जुट गई है. 

मोदी की गारंटी हर घर को मिलेगी 24 घंटे बिजली

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी यानी पूरा होने की गारंटी है. हमने उत्तराखंड के घर-घर में सुविधा पहुंचाई है. लोगों का स्वाभिमान बढ़ाया है. अब तीसरे टर्म में आपका ये बेटा एक और बड़ा काम करने जा रहा है. आपको 24 घंटे बिजली मिले, बिजली का बिल जीरो हो और बिजली से कमाई भी हो. इसके लिए 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना' शुरू की है.

Also Read