menu-icon
India Daily
share--v1

18 करोड़ से ज्यादा कार्यकर्ता, सबको 10 वोटर लाने की जिम्मेदारी, मिशन 400 के लिए अब क्या कर रही है BJP?

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव में कम वोटिंग हुई है. बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं के नया टार्गेट दिया है. बीजेपी का कहना है कि कार्यकर्ता पूथ लेवल पर वोट पर्सेटेंज बढ़ाने पर जोर दें.

auth-image
India Daily Live

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बीच चुनाव अपने कार्यकर्ताओं को नया लक्ष्य दे दिया है. बीजेपी आलाकमान का निर्देश है कि हर कार्यकर्ता बूथ स्तर पर कम से कम 10 मतदाताओं को लेकर आए. बीजेपी कम मतदान को लेकर चिंतित है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चुनावी सभाओं में लोगों से अपील कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग वोट करने पहुंचे. उन्होंने कहा है कि वोट आपका अधिकार है, किसी को भी वोट करें लेकिन वोट जरूर करें. BJP का दावा है कि उसके 18 करोड़ से ज्यादा कार्यकर्ता हैं. BJP खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है. 

बीजेपी कम वोटिंग को लेकर चिंतित है. जिस 400 पार के चुनावी लक्ष्य पर बीजेपी काम कर रही है, उस पर कम मतदान की वजह से पार्टी को चिंता हो रही है. पार्टी ने कार्यकर्ताओं के लिए फिर से नया लक्ष्य तय किया है. बीजेपी चाहती है कि दूसरे चरण के मतदान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोग वोटरों को लेकर मतदान बूथ तक पहुंचे.

कम से कम 10 वोटर लाने का हर कार्यकर्ता को मिला लक्ष्य

अब प्रचार और रोड शो की जिम्मेदारी सीनियर नेताओं को सौंपी गई है. बीजेपी कार्यकर्ता अब लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करेंगे. बीजेपी का लक्ष्य है कि हर कार्यकर्ता कम से कम 10 लोगों को लेकर पोलिंग बूथ पर जाए. वोटरों को बूथ तक लाने की जिम्मेदारी बूथ अध्यक्ष और पन्ना प्रमुख की होगी.

कम वोटिंग से परेशान है बीजेपी आलाकमान

बीजेपी अब प्रबंधन की मीटिंग और रणनीति पर चर्चा कर रही है. दूसरे चरण के तहत देश की अहम सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का स्पष्ट आदेश है कि ऐसी रणनीति बनाएं जिससे ज्यादा से ज्यादा वोटर मतदान केंद्रों तक पहुंचे. 

कैसे पूरा होगा मिशन 400?

जो मतदाता अपने निर्वाचन क्षेत्र से बाहर हैं, उन्हें बुलाने पर भी बीजेपी कार्यकर्ता अब जोर देंगे. बूथ, ग्राम, ब्लॉक और जिला स्तर पर कार्यकर्ता जगह-जगह दौरा करेंगे और वोटरों को पोलिंग बूथ तक लेकर आएंगे. कार्यकर्ता केंद्र और राज्यों की नीतियों को जनता तक लेकर जाएंगे.

Also Read