menu-icon
India Daily
share--v1

कहीं छन रही पूरी, कहीं हो रहे हैं यज्ञ हवन, जीत हार से पहले ऐसा है देश का माहौल

लोकसभा चुनावों के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं लेकिन उससे पहले राजनीतिक पार्टियों ने पार्टी शुरू कर दी है. एग्जिट पोल्स में जीत की बात सुनकर उम्मीदवार इतने खुश हैं कि जगह-जगह मिठाइयां बांटी जा रही है. आइए जानते हैं देश का माहौल क्या है.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Celebration
Courtesy: Social Media

Lok Sabha Elections 2024: नतीजों से पहले राजनेताओं की दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं. स्कूली बच्चों का रिजल्ट से पहले जो हाल होता है, ठीक वैसा ही हाल उम्मीदवारों का भी हो रहा है. नतीजों से पहले कोई यज्ञ हवन करा रहा है, तो कोई मंदिरों में मत्था टेकने पहुंचा है. कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं, जिन्हें अपनी जीत तय लग रही है और वे अभी से खुशियां मनाने में जुट गए हैं. उनके घरों के बाहर अभी से भीड़ देखी जा रही है. 

बिहार की राजधानी पटना में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता यज्ञ हवन कराने में जुटे हैं. वहां कार्यकर्ता यज्ञ में जुटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राजनाथ सिंह तक के पोस्टर लगे हुए हैं और लोग नारे दे रहे हैं कि अबकी बार 400 पार. 

भारतीय जनता पार्टी की नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने लक्ष्मी नारायण मंदिर (बिरला मंदिर) में पूजा अर्चना की. उन्होंने भरोसा जताया कि वे ही चुनाव में परचम लहराएंगी. 

पश्चिमी दिल्ली में बीजेपी उम्मीदवार कमलजीत सहरावत को मीडिया में आकर अपनी जीत का दावा करने लगीं. उन्होंने कहा कि हम जनता को शुक्रिया कहते हैं, जिनकी वजह से हमारी जीत हो रही है. उन्होंने कहा है कि मोदी पर भरोसा है, एनडीए की ही सरकार बन रही है. 

सबसे मजेदार नजारा दिखा दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर. वहां अभी से हजारों लोगों का खाना बनना शुरू हो गया है. कहीं पूरी छानी जा रही है, कहीं आटा गूंथा जा रहा है. बीजेपी हेडक्वार्टर पर मिठाइयों की भी कमी नहीं है, अभी से वहां हजारों कार्यकर्ताओं की जुटान हो रही है. 
 

कांग्रेसी नेताओं में थोड़ी सी निराशा नजर आ रही है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि जो लोगों का फैसला होगा, हमें मानना होगा. हमें वही मानना होगा. एनडीए को कितनी सीटें आ रही हैं, उस पर उन्होंने कहा है कि 1 बजे तक सब साफ हो जाएगा. अटकलों में वे शामिल नहीं होना चाहते हैं. 
 

इन सबके बीच सबसे मजेदार रिएक्शन है, माधवी लता का. उन्होंने कहा है कि हमारा मोदी जी ही जीतेगा 400 सीटें. उन्होंने कहा कि देश की विकास के लिए मोदी ही चुने जाएंगे. वही सत्ता में वापसी कर रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता खूब मिठाइयां छनवा रहे हैं. राज्य मुख्यालयों पर भारी भीड़ जुटने लगी है. लड्डू, रसमलाई, राजभोग से सजी थालियां अभी से नजर आ रही हैं. नतीजों से पहले ही बीजेपी उत्साहित नजर आ रही है. चांदनी चौक के बीजेपी उम्मीदवार दिल्ली के गौरी शंकर मंदिर में मत्था टेकते नजर आए हैं. उन्होंने भी कहा है कि वे सत्ता में आ रहे हैं.