menu-icon
India Daily
share--v1

अमित शाह ने की भविष्यवाणी, बताया 3 चरण की 283 में से कितनी सीटें BJP के पास, राहुल गांधी चीनी गारंटी का एजेंट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान की तैयारियां जोरों पर हैं और इस बीच चुनाव प्रचार भी बढ़ गया है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस बीच पहले 3 चरण में हुए मतदान को लेकर भविष्यवाणी करते हुए बड़ा ऐलान किया है.

auth-image
India Daily Live
Amit Shah

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के प्रचार के लिए केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित शाह तेलंगाना के भोंगिर में चुनावी रैली करने पहुंचे जहां उन्होंने न सिर्फ कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला बल्कि पहले 3 चरण के मतदान के बाद बीजेपी के खाते में जीती हुई सीटों को लेकर भी भविष्यवाणी की है.

शाह ने राहुल को बताया चीनी गारंटी का एजेंट

अमित शाह ने भांगिर में आयोजित जनसभा में महाराणा प्रताप और मुगलों के बीच की लड़ाई का जिक्र करते हुए उन्हें प्रणाम किया और कहा कि ये चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी, वोट फॉर जिहाद बनाम वोट फॉर विकास का है.

उन्होंने कहा, 'ये 2024 का जो चुनाव है वो राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी का चुनाव है. यह चुनाव वोट फॉर जिहाद के खिलाप वोट फॉर विकास का है. ये चुनाव अपने परिवार के कल्याण के खिलाफ देश के कल्याण का चुनाव है, यह चुनाव राहुल गांधी की चाइनीज गारंटी के खिलाफ मोदी जी की भारतीय गारंटी का चुनाव है.'

3 चरण के बाद कितनी सीटों पर जीती है BJP?

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस दौरान पहले 3 चरण की 283 सीटों पर हुए मतदान को लेकर भी भविष्यवाणी की और बताया कि बीजेपी ने इनमे से कितनी सीटों पर जीत हासिल की है. इस दौरान उन्होंने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा,'पहले 3 चरण के चुनाव के बाद हम 200 सीटों पर जीत के करीब पहुंच गए हैं. सुन लो रेवंत रेड्डी, इस बार भारतीय जनता पार्टी और एनडीए में उसके साथी तेलंगाना में 10 से ज्यादा सीट जीतने वाले हैं और तेलंगाना का डबल डिजीट मोदी जी को 400 पार कराने वाला है.'

जीत को लेकर कांग्रेस का क्या है दावा?

गौरतलब है कि जहां बीजेपी 283 में से 200 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस का कहना है कि वो भारतीय जनता पार्टी को आसानी से 400 के आंकड़े पर पहुंचने से पहले रोक लेगी. कांग्रेस का मानना है कि वो साउथ इंडिया की सारी सीटों पर जीत हासिल कर रही है तो वहीं यूपी-बिहार में पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करते नजर आएंगे. हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी की तरह सीटों की संख्या को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं की है.

आपको बता दें कि तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कुछ दिन पहले पीएम मोदी और अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया था कि एलन मस्क तेलंगाना में टेस्ला कंपनी का इन्वेस्टमेंट करना चाहते थे लेकिन उन दोनों ने यहां आने से रोक दिया. दोनों चाहते हैं कि मस्क फैक्ट्री गुजरात में लगाएं.