menu-icon
India Daily
share--v1

'OBC-आदिवासी विरोधी है कांग्रेस, लोगों को करती है गुमराह,' राहुल गांधी पर क्यों भड़के हैं अमित शाह?

Amit Shah On Rahul Gandhi: देश में इन दिनों आरक्षण के मुद्दे पर जुबानी जंग जारी है. इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है.

auth-image
India Daily Live
Home Minister Amit Shah
Courtesy: Social Media

Amit Shah On Rahul Gandhi: देश में इन दिनों आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. दोनों दल के नेता आए दिन एक दूसरे को निशाने पर लेते हुए नजर आते हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद और नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के दी जाने वाले आरक्षण को छीनना चाहती है. राहुल के इस बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आधारहीन झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि देश में 10 साल से बीजेपी की सरकार है दो बार बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. अगर बीजेपी की मंशा आरक्षण खत्म करने की होती तो अब तक यह हो चुका होता पूरे देश में जब तक बीजेपी है, आरक्षण को कोई छू नहीं सकता. उन्होंने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश में उनकी सरकार आई, वहां भी उन्होंने 5 प्रतिशत अल्पसंख्यक आरक्षण किया. राहुल पर अपना हमला तेज करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़े समाज का विरोध किया और आदिवासियों को न्याय दिलाने के लिए कभी काम नहीं किया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी  ने क्या कहा था?

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों अपने एक्स अकाउंट पर एक संविधान और आरक्षण को लेकर एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि बीजेपी नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका उद्देश्य है संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना.

आदिवासियों का आरक्षण छीनने की साजिश- राहुल

राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा था कि दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह बीजेपी भाजपा की राह में खड़ी है. जब तक कांग्रेस है वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती.

आपको बताते चलें, इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने एक पोस्ट में लिखा था कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के इतिहास का पहला ऐसा चुनाव है जब किसी पार्टी ने देश के संविधान पर आक्रमण किया है. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी 20-25 लोगों के साथ आकर संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने की इच्छा रखते हैं. राहुल ने आगे लिखा कि संविधान सिर्फ किताब नहीं है. यह गरीबों का हथियार है और कांग्रेस के रहते जनता का ये अधिकार नहीं छीना जा सकता है.