menu-icon
India Daily
share--v1

Testing : 40 फीट से फेंक दी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री, हो गया ये हाल, देंखे Video

Testing: एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंपनी ने एक वीडियो जारी किया है.इस वीडियो में एक स्कूटर की बैट्री को 40 फीट ऊपर से नीचे फेंका जा रहा है. नीचे आने के बाद उस बैट्री का क्या हाल हुआ यह आप देखकर हैरान हो जाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
ather

Testing: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दुनिया में एक मुकाम हासिल करने वाली कंपनी ATHER ENERGY ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री को 40 फीट से नीचे फेंका जा रहा है. यह एल्युमिनियम केस वाला बैट्री पैक एक धमाके के साथ जमीन पर गिर पड़ता है. 

ATHER ENERGY आगामी 6 अप्रैल को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा (Ather Rizta) कम्युनिटी डे इवेंट पर लॉन्च करने जा रही है. इसके कंपोनेंट की ड्यूरेबिलिटी को दिखाने के लिए अब कंपनी एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में एक एल्युमिनियम केस वाले बैट्री पैक को 40 फीट की ऊंचाई से गिराया गया है. यह बैट्री पर एक धमाके के साथ नीचे गिरता है, लेकिन बैट्री पूरी तरह से सेफ रहती है. इस वीडियो के जरिए एथर ने बैट्री पैक ड्रॉप टेस्ट को किया है. इससे ग्राहकों को यह दिखाने का प्रयास किया जा रहा है कि लंबे स्पीड ब्रेकर्स, धक्कों और गड्ढों से लगने वाले जर्क का भी असर स्कूटर के कंपोनेंट्स पर नहीं पड़ेगा. 

टेस्टिंग की हो चुकी है शुरुआत

एथर कंपनी ने अपने जल्द लॉन्च होने वाले Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी है. इसको कंपनी 6 अप्रैल 2024 को लॉन्च करने जा रही है. यह स्कूटर एथर के 450X लाइनअप की तुलना आकार में काफी बड़ा होगा. इसकी बेंगलुरू की सड़कों पर टेस्टिंग करके देखी गई है. इस ई स्कूटर में एक बड़ा फ्लोरबोर्ड एरिया है. इसके साथ ही इसमें एक लंबी सीट भी दी गई है. इसके अलावा इसमें सामान रखने के लिए पिनियल भी दिया है. 

मिलेगी डिजिटल स्क्रीन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक हॉरिजेंटल बार की हेडलाइट, टेललैंप, फुली एलईडी लाइटिंग, फुल डिजिटल स्क्रीन, राइड मोड, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और फास्ट चार्जिंग जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगी. 

होगा दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस स्कूटर की फीचर्स और यूज फैमिली को ध्यान में रखकर दिए जा सकते हैं. यह 150 किमी रेंज के साथ मार्केट में आ सकता है. इसके रियर ग्रैब रेल के 12 इंच के फ्रंट और रियर व्हील होंगे. यह एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर बनने वाला है. 

इतनी हो सकती है कीमत 

इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसका एक्स शोरूम प्राइस 1.25 से 1.45 लाख रुपये के करीब हो सकता है. इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक के साथ सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनो शॉक यूनिट दी जा सकती है. इस स्कूटर में नए मोटर सेटअप और बैट्री पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है.