menu-icon
India Daily
share--v1

धमाल को हो जाएं तैयार, मार्केट में एंट्री करने वाली हैं हुंडई की ये 3 नई SUV कार

New Car Launch: दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई जल्द ही मार्केट में अपनी तीन एसयूवी कारों को लॉन्च करने वाली है. इसमें ईवी कार को भी कंपनी ने शामिल किया है. 

auth-image
India Daily Live
hyundayi
Courtesy: pexels

New Car Launch: इंडिया में साउथ कोरिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई की कारों को काफी अधिक पसंद किया जाता है. इस कंपनी की क्रेटा कार पॉपुलर एसयूवी बन चुकी है. साल 2024 की जनवरी में कंपनी ने हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था. इसको चार महीने में ही 100000 यूनिट से अधिक की बुकिंग मिली थी. भारत में बिक्री में टॉप-10 रहीं कारों में हुंडई की क्रेटा दूसरे नंबर पर रही है. 

अब कंपनी अपनी नई 3 एसयूवी को लॉन्च करने वाली है. इसमें एक पॉपुलर एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है. आइए जानते हैं कि हुंडई इस साल कौन सी कार लॉन्च करने वाली है और इसके फीचर्स क्या हैं. 

 Hyundai Tucson facelift 

कंपनी ने साल 2023 में इस कार को लॉन्च किया था. अब यह कंपनी इस कार को मिड साइकिल अपडेट देने का प्लान कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग अपडेटेड एसयूवी में नया 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 12.3 इंच का डिजिटल कंसोल भी दिया जा रहा है. 

 Hyundai Creta EV

इस कार को ग्राहकों का खूब प्यार मिला है. अब कंपनी इस साल इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार का मुकाबला अपकमिंग टाट कर्व ईवी और मारुति सुजुकी ईवीएक्स से होने वाला है. यह कार सिंगल चार्ज में 450 से 500 किमी तक जा सकती है. 

Hyundai Alcazar facelift

हुंडई अल्काजार को भी कंपनी अपडेट करने जा रही है. आने वाले महीनों में यह कार भारत में लॉन्च होने वाली है. इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कंपनी बदलाव कर सकती है. इसमें लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी.