menu-icon
India Daily
share--v1

New Car Launch : भारतीय मार्केट में फिर से तहलका मचाने आ रही है ये अमेरिकी कंपनी, इन कारों के साथ कर सकती है एंट्री

New Car Launch : भारतीय मार्केट से अपनी बोरिया बिस्तर समेटने वाली दिग्गज कार निर्माता कंपनी एक बार फिर से वापस एंट्री करने जा रही है. यह कंपनी अपनी 3 नई कारों को भारतीय मार्केट में लॉन्च करके धमाकेदार रीएंट्री कर सकती है. 

auth-image
India Daily Live
car
Courtesy: pexels

New Car Launch : भारतीय ग्राहकों के बीच जबरदस्त पॉपुलर होने वाली अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड वापसी की तैयारी में है. इस कंपनी ने बीते 2021 में भारतीय मार्केट से अपना कारोबार समेट लिया था. अब यह कंपनी एसयूवी एंडेवर के साथ वापसी करने की तैयारी में है. इस कंपनी की इस कार का मुकाबला टोयोटा की फॉर्च्यूनर से होता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत से अपना बोरिया बिस्तर समेटने वाली फोर्ड को आज भी भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इसकी कारें ईको स्पोर्ट्स, एंडेवर, फोर्ड फिएस्टा आदि लोगों की पहली पसंद बनी थीं. साल 2021 में कंपनी ने भारतीय कार मार्केट को टाटा कह दिया था. अब खबर है कि यह कंपनी 3 कारों को लॉन्च करके भारतीय मार्केट में जबरदस्त एंट्री करने जा रही है. 

इन कारों को कर सकती है लॉन्च

फोर्ड कार ने भारत में Mustang Mach-E नाम को ट्रेडमार्क कराया है. इसको भारतीय बाजार में CBU चैनल के जरिए लॉन्च किया जा सकता है. यह इस कंपनी का ग्लोबल मॉडल है. यह 72KWh से 91 KWh तक के बैटरी पैक के साथ आती है. बेस मॉडल में 269bhp की पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने वाला इंजन दिया गया है. इसके साथ ही बड़े बैटरी पैक वाले मॉडल में 294Bhp और 530Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखने वाला इंजन है. एक बार में चार्ज करने पर यह 600 किमी तक की दूरी तय करने का दावा कंपनी करती है. 

New Ford Ranger

फोर्ड की यह पिकअप ट्रक साल 2024 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है. यह दो इंजन के ऑप्शन के साथ ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है. इसमें एक मॉडल 2.3 L इंजन तो दूसरा 2.7L टर्बो V6 इंजन के साथ आता है. इसके इंजन को 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. 

New Ford Endeavour

अब भारतीय मार्केट में एंडेवर की थर्ड जनरेशन को कंपनी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार में कंपनी 12 इंच पोर्ट्रेट ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसके साथ ही इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और एयरबैग मिलने वाले हैं.