menu-icon
India Daily
share--v1

Car Care Tips: हमेशा नई जैसी चमचमाती रहेगी आपकी कार, इन उपायों को अपना लें एक बार

Car Care Tips: समय के साथ ही आपकी कार पुरानी होने लगती है. सही से देखभाल न करने के कारण कार की चमक भी फीकी पड़ जाती है. ऐसे में आप कुछ आसान से उपायों को अपनाकर कार को नया जैसा बनाए रख सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
car care tips
Courtesy: pexels

Car Care Tips: नई कार जैसे-जैसे पुरानी होने लगती है, उसकी चमक भी खोने लगती है. इंटीरियर हो या फिर एक्सटीरियर दोनों में चमक खत्म हो जाती है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि कई सालों तक आपकी कार नई जैसी चमचमाती हुई नजर आए तो आप कुछ आसान से उपायों को अपना सकते हैं. 

जब आप कोई नई कार लेते हैं तो उसकी खूब देखभाल करते हैं, लेकिन जैसे-जैसे कार पुरानी होती जाती है. आप उसकी देखभाल भी कम कर देते हैं. सही तरह से देखभाल न होने के कारण कार का लुक भी पुराना होने लगता है. वहीं, आपने कई ऐसी कारें भी देखी होंगी, जो पुरानी होने के बाद भी नई से कम नहीं लगती हैं. आप भी अपनी पुरानी कार को इस प्रकार का नय् बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि आपको अपनी पुरानी कार को नए जैसा बनाए रखने के लिए क्या उपाय अपनाने चाहिए. 

सीट कवर और मैट फ्लोर बदलें

आपको अपने कार के सीट कवर और मैट फ्लोर बदल देने चाहिए. इसके साथ ही स्टेयरिंग कवर आदि को भी आप बदल सकते हैं. इसके पहले अंदर से कार को ड्राई क्लीन करा लें. 

पॉलिश कराएं

कार को नया जैसा बनाने के लिए आप आप इसके इंटीरियर को अच्छे से पॉलिश करा लें. इसके बाद उस पर कोटिंग भी करा सकते  हैं. 

करा सकते हैं रबिंग

कार में बाहर से चमक लाने के लिए रबिंग कराएं और जहां भी स्क्रेच हैं उन पैनल को पेंट करा लें.

हमेशा करें ये काम 

जब भी नई कार लाएं तो उसको शेड पार्किंग में ही खड़ा करें. इसके साथ ही डेली कार को साफ करते रहें. कार में ज्यादा दिनों तक धूल न जमने दें. इसके साथ ही समय-समय पर रबिंग कराएं. इसके अलावा कार पर कोटिंग भी करा सकते हैं. इससे कार का पेंट शाइन करता रहता है.