menu-icon
India Daily
share--v1

'टॉक्सिक जॉब' से तंग शख्स ने किया कुछ ऐसा कि वायरल हुआ वीडियो, यूजर्स बोले- आप एनर्जेटिक हैं

Viral Video: अक्सर कई लोग जॉब के दौरान ऐसे इन्वायरमेंट में फंस जाते हैं कि मजबूरन उन्हें वहां कुछ समय गुजरना ही होता है. कई बार ये काफी टॉक्सिक हो जाता है. आखिर में किसी तरह दूसरे ऑर्गेनाइजेशन में जॉब तलाशते हैं और फिर वहां से चुपचाप चले जाते हैं. लेकिन पुणे में एक अजीब मामला आया है. टॉक्सिक जॉब से परेशान शख्स ने संस्थान छोड़ने के आखिरी दिन कुछ ऐसा किया कि उसका वीडियो वायरल हो गया.

auth-image
India Daily Live

Viral Video: पुणे का एक शख्स अचानक अपने ऑफिस के बाहर ढोल के साथ नाचने लगा. जानकारी जुटाने पर पता चला कि शख्स का आज आखिरी दिन है. वो जिस जॉब को कर रहा था, वो उसके लिए 'टॉक्सिक' हो गया था. इसलिए इस 'टॉक्सिक जॉब' को छोड़ने के आखिरी दिन शख्स पूरी तैयारी के साथ ऑफिस पहुंचा और फिर ढोल-नगाड़ों के साथ डांस करने लगा. शख्स के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं.

वीडियो में डांस करने वाले शख्स का नाम अनिकेत है. वो एक कंपनी में सेल्स एसोसिएट के तौर पर काम कर रहा था और सैलरी नहीं बढ़ने से परेशान और निराश था. अनिकेत को उसकी जॉब टॉक्सिक भी लग रही थी. आखिरकार उसने परेशान होकर इस जॉब को छोड़ने का फैसला किया. आखिरी दिन उसने जो कुछ किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में अनिकेत और उसके दोस्तों को ढोल की थाप पर थिरकते हुए देखा जा सकता है, जबकि अनिकेत का बॉस उसे गुस्से से देख रहा है और बार-बार बाहर निकलने को कहता है.

3 साल से ऑर्गेनाइजेशन में काम कर रहा था अनिकेत

अनिकेत एक ऑर्गेनाइजेशन में पिछले तीन साल से काम कर रहे था. अनिकेत के दोस्तों के मुताबिक, तीन साल से कंपनी से जुड़े होने के बावजूद उसे को एप्रिसिएशन नहीं मिला था. अनिकेत के दोस्तों के मुताबिक, अगर वो काम नहीं करता था, तो बॉस कंपनी से निकाल भी सकता था. लेकिन सैलरी न बढ़ाकर उसे परेशान किया जा रहा था. आखिरकार, अनिकेत ने इस 'टॉक्सिक जॉब' को छोड़ना ही बेहतर समझा. 

वीडियो शेयर करते हुए अनिकेत के दोस्त भगत ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा कि मुझे लगता है कि आप में से बहुत से लोग इस तरह की परेशानी को फेस कर रहे होंगे. टॉक्सिक वर्क कल्चर इन दिनों करीब-करीब हर जगह है. ऐसी जगह सम्मान और अधिकार की कमी कर्मचारियों को महसूस होती है. अब अनिकेत अपना अगला कदम उठाने को तैयार है. मुझे उम्मीद है कि ये कहानी लोगों को प्रेरित करेगी. भगत ने इस पोस्ट को करीब एक हफ्ते पहले शेयर किया था, जिसे अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

यूजर्स ने वीडियो पर किए ऐसे कमेंट्स

भगत के वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स मिले-जुले रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- मुझे नहीं पता कि इससे मुझे इतना संतुष्टि क्यों महसूस हुई? एक अन्य ने लिखा कि डांस ने मुझे अलग लेवल की संतुष्टि दी है. तीसरे यूजर ने कहा कि आप वास्तव में मेरे जीवन में अब तक देखे गए सबसे पॉजिटिव और एनर्जेटिक व्यक्ति हैं. एक यूजर ने लिखा कि भाई, आप जो भी अच्छे काम कर रहे हैं, उसके लिए मैं आपसे प्यार करता हूं.

Also Read