menu-icon
India Daily
share--v1

कुत्ते को रंगकर बना दिया बाघ, डर के मारे घरों से बाहर नहीं निकले लोग

पुडुचेरी के लॉस्पेट क्षेत्र में बाघ निकलने की सूचना से वहां के लोग दहशत में आ गए. कई तो घर से बाहर भी निकले. जब पुलिस ने सीसीटीवी खंगालकर जांच की तो सच्चाई जानकर लोगों के होश उड़ गए. 

auth-image
India Daily Live
dog

पुडुचेरी के लॉस्पेट इलाके में बाइक सवार दो लोगों ने चेतावनी दी कि इलाके में बाघ घूम रहा है, तो वहां के लोग इसको सुनकर दहशत में आ गए. चेतावनी के साथ ही कथिन बाघ की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी गईं. इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई और लोग बाघ के डर से अपने घरों से नहीं निकले. जब इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को हुई तो इस पर तत्काल एक्शन लेते हुए. बाघ को खोजा जाने लगा. इसके लिए सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की गई तो कथित बाघ देखने को मिला. 

जानकारी के मुताबिक जब सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो उसमें नारंगी और काले रंग की धारियों से रंगा एक कुत्ता देखने को मिला. लोगों का कहना है कि ऐसा कुछ लोगों ने इलाके में दहशत फैलाने के लिए किया होगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के बाद कुत्ते की तलाश शुरू कर दी गई है.

इंस्पेक्टर ने कही ये बात  

लॉस्पेट के इंस्पेक्टर वेंकटचलपति ने बताया कि इलाके में बाघों के भटकने की कोई भी संभावना नहीं है. कुछ लोगों ने बाघ की नकल करने के लिए कुत्ते को नारंगी और काली धारियों से रंग दिया है. अभी कुत्ते की तलाश जारी है. जानकारी हुई है कि कुत्ता पुडुचेरी-तमिलनाडु सीमा के पास रहता है. अभी तक इसके लिए कोई औपचारिक शिकायत पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है. 

पशु क्रूरता के आता है अंतर्गत 

पुडुचेरी के वकील कार्तिकेयन ने बताया कि सड़क पर रहने वाले कुत्ते को रंगना भी पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के अंतर्गत आता है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों कड़ी सजा दी जाने चाहिए.