menu-icon
India Daily
share--v1

'उन्होंने मुझे धोखा दिया', फैशन ई-कॉमर्स स्टार्टअप की को-फाउंडर ने दोस्तों पर लगाए गंभीर आरोप

Zilingo Ankiti Bose: फैशन ई-कॉमर्स स्टार्टअप की को-फाउंडर ने अपने दोस्तों पर धोखा देने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. ज़िलिंगो की पूर्व सीईओ अंकिति बोस ने सह-संस्थापक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. अंकिति बोस ने आरोप लगाया कि ध्रुव कपूर और आदि वैद्य ने कंपनी से संबंधित विभिन्न डेटा और जानकारी छिपाई.

auth-image
India Daily Live

Zilingo Ankiti Bose: फैशन ई-कॉमर्स स्टार्टअप ज़िलिंगो की सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ अंकिति बोस ने साथी सह-संस्थापक ध्रुव कपूर और पूर्व-सीओओ आदि वैद्य के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. अंकिति बोस ने अपनी शिकायत में धोखाधड़ी, आपराधिक धमकी, साजिश और उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि ध्रुव कपूर और आदि वैद्य ने फाइनेंशियल बेनिफिट्स के लिए उन्हें और ज़िलिंगो के इन्वेस्टर्स को गुमराह किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अंकिति बोस की 'छह पन्नों की शिकायत' का हवाला देते हुए रिपोर्ट पब्लिश की है. रिपोर्ट के मुताबिक, अंकिति बोस ने दावा किया है कि दोनों (ध्रुव कपूर और आदि वैद्य) ने उन्हें झूठे बहाने के तहत शेयर और कारोबार छोड़ने के लिए मजबूर किया था.

अंकिति बोस ने अपनी शिकायत में क्या कहा?

अंकिति बोस ने आरोप लगाया कि चीफ ऑपरेटिंग अफसर के रूप में आदि वैद्य मेरे खिलाफ घाटे वाले सौदों का झूठा आरोप लगाकर और मेरे नाम पर विभिन्न पार्टियों को बिजनेस लोन देकर गलत कामों में लिप्त थे. फिर उन्होंने उन सौदों का इस्तेमाल कर मुझे धमकाया. TOI के अनुसार, अंकिति बोस ने कहा कि मेरी पिछली कंपनी में सभी ऑपरेटिंग डील्स उनकी ओर से किए गए थे, मुझे धमकाया गया, धोखा दिया गया और मेरे शेयरों को धोखाधड़ी से हासिल करने के लिए गलतियां की गईं, जिनकी कीमत कई करोड़ रुपये है.

जिलिंगो से अंकिति बोस को निकाला

अंकिति बोस ने 2015 में ध्रुव कपूर के साथ ज़िलिंगो की स्थापना की थी. अंकिति के मुताबिक, 2019 में ज़िलिंगो की वैल्यू बढ़कर 7000 करोड़ हो गया, लेकिन 2022 में क्रॉल की ओर से कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के बाद अंकिति बोस को ज़िलिंगो बोर्ड की ओर से निकाल दिया गया था. कंपनी ने तब कहा था कि एक इंडिपेंडेंट फोरेंसिक फर्म के नेतृत्व में एक जांच के बाद कंपनी ने अंकिति बोस को बाहर करने का फैसला किया और उचित कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखा है. 

कौन हैं अंकिति बोस?

1992 में अंकिति बोस का जन्म भारत में हुआ था. मुंबई के कांदिवली के कैंब्रिज स्कूल से उनकी पढ़ाई हुई है. 2012 में अंकिति ने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया. इसके बाद अपने करियर की शुरुआत मैकेन्जी एंड कंपनी से की. बैंकॉक में छुट्टियों के दौरान उन्हें स्टार्टअप का आइडिया आया था. इसके बाद उन्होंने जिलिंगो की शुरुआत की.
 

Also Read