menu-icon
India Daily
share--v1

दंगों पर बोले कपिल मिश्रा, 'अगर उस तरह से हुआ तो फिर वही करूंगा'

auth-image
India Daily Live

आम आदमी पार्टी (AAP) से राजनीति की शुरुआत करने वाले कपिल मिश्रा आज AAP के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक हैं. कपिल मिश्रा बड़े दावे और गर्व के साथ कहते हैं कि उन्होंने ही सबसे पहले कहा था कि सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल जेल जाएंगे. एक समय पर सेक्युलर छवि वाले नेता रहे कपिल मिश्रा आज कट्टर हिंदुत्व से पोस्टर बॉय बन चुके हैं. जितनी मजबूती से वह AAP का समर्थन करते थे और उसके प्रवक्ता के रूप में नजर आते थे, उतनी ही मजबूती से अब वह बीजेपी का पक्ष रखते देखे जा सकते हैं. उनका यही अंदाज इंडिया डेली लाइव में भी दिखा जब उन्होंने हर सवाल का जवाब उसी मुखरता के साथ दिया.

दिल्ली के जल मंत्री रहे कपिल मिश्रा कहते हैं कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल का भ्रष्टाचार पकड़ लिया था इसीलिए उनसे लड़ाई शुरू हुई. दिल्ली दंगों के लिए जिम्मेदार बताए जाने पर कपिल मिश्रा कहते हैं कि उन्होंने जो किया, आगे वैसी स्थिति आने पर फिर से वैसा ही करेगा. 2020 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कपिल मिश्रा फिलहाल न तो बीजेपी के सांसद या विधायक हैं और न ही उनके पास कोई संवैधानिक पद हैं. हां, वह बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जरूर हैं.

कपिल मिश्रा अपने विवादित बयानों के लिए भी खूब चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था, 'ये जो औरंगजेब को खुद का बाप बताते हैं अगर वे गलती से 1947 से पहले सीमा के उस पार चले गए होते तो आज वे आटे के लिए लाइन में खड़े होते.'