menu-icon
India Daily
share--v1

पुंछ आतंकी हमले में एक जवान शहीद, 4 घायल; वायुसेना के काफिले पर बरसाई गईं अंधाधुंध गोलियां

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एयरफोर्स काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में एक जवान की मौत हो गई है जबकि कई जवानों के घायल होने की खबर है.

auth-image
India Daily Live
Jammu Kashmir Terror Attack
Courtesy: social Media

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस आतंकी हमले में भारत माता के एक वीर सपूत को अपनी शहादत देनी पड़ी. वहीं, जबकि 4 जवान घायल हुए हैं. स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, वाहनों को शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है.

अधिकारियों के मुताबिक सुरनकोट के सनाई गांव में काफिले पर बड़ी मात्रा में गोलीबारी हुई है. अभी हमले का पता लगाया जा रहा है. हमले में 5 जवानों के घायल होने की भी सूचना है. हमला शाम करीब 6 बजे हुआ है. एक सैन्य वाहन शसटार से जारावली की ओर जवानों को लेकर जा रहा था. इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और आतंकवाद विरोधी अभियान जारी है. पिछले साल सेना पर सिलसिलेवार आतंकी हमलों का गवाह रहे इस क्षेत्र में इस साल सशस्त्र बलों पर यह पहला बड़ा हमला है.

 

बक्करवाल मोहल्ला सनेई के पास आतंकियों ने वाहन पर हमला कर दिया. इस हमले में पांच जवान जख्मी हुए हैं. हमले के बाद जवानों ने अपनी पोजीशन ले ली और जवाबी फायरिंग भी की. रिपोर्ट के मुताबिक, जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुल 5 जवानों के घायल होने की खबर है. घायल जवानों को आगे के इलाज के लिए हवाई मार्ग से कमांड अस्पताल उधमपुर ले जाया गया है. 

 

जानकारी के मुताबिक, एयरफोर्स के काफिले में कई गाड़ियां शामिल थीं. आतंकियों ने कई राउंड काफिले पर फायरिंग की है. गाड़ियों पर गोलियों के निशानों को देखा जा सकता है. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के मेधात उपमंडल के गुरसाई मूरी में सरकारी माध्यमिक स्कूल के पास आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, बंदूकधारी आतंकवादियों ने स्कूल के पास सेना के काफिले पर गोलीबारी की. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले से सुरक्षाबलों ने आतंकी गतिविधियों का बड़ा भंडाफोड़ किया था. सेना ने यहां से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया. भारतीय सेना ने यहां से चार मैगजीन सहित हथियार सहित गोला-बारूद और एके सीरीज की एक राइफल बरामद की है.