menu-icon
India Daily
share--v1

Ananat Singh ने जेल से आते ही दिए ऐसे-ऐसे जवाब, जनता बोली इसीलिए Meme King हैं छोटे सरकार

Anant Singh Viral Video: सोशल मीडिया पर अपने Memes के लिए मशहूर अनंत सिंह जेल से बाहर आ गए हैं और आते ही सोशल मीडिया पर फिर से छा गए हैं.

auth-image
India Daily Live
Anant Singh
Courtesy: Social Media

बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह जेल से बाहर आ गए हैं. जेल से बाहर आते ही अनंत सिंह सोशल मीडिया पर छा गए हैं. बिहार के मोकामा से पूर्व विधायक रहे अनंत सिंह ने मीडिया चैनलों को दिए इंटरव्यू में ऐसे-ऐसे जवाब दिए हैं कि एक बार फिर से वह Memes की दुनिया पर राज कर रहे हैं. 'पगला है...', 'टीवी देखना वाला पगला होता है..', 'हम ई सब मानबे नहीं करते...' जैसे Memes के जनक अनंत सिंह ने इस बार भी ऐसे कई जवाब दिए हैं जो Meme टेंपलेट बनकर वायरल होने लगे हैं. 15 दिन की पैरोल पर बाहर आए अनंत सिंह इस बार नीतीश कुमार और NDA गठबंधन के समर्थन में बोल रहे हैं और मुंगेर लोकसभा सीट से ललन सिंह की जीत का दावा भी कर रहे हैं.

मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली मोकामा लोकसभा सीट से 5 बार के विधायक रहे अनंत सिंह राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल (यूनाइटेड) दोनों में रहे हैं. 2019 में उनकी पत्नी नीलम देवी ने कांग्रेस के टिकट पर मुंगेर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन हार गई थीं. फिलहाल, अनंत सिंह बिहार में सरकार चला रही जेडीयू और बीजेपी के पक्ष में दिख रहे हैं. 2022 में उनकी पत्नी आरजेडी के टिकट पर ही चुनाव जीती थीं लेकिन इस बार नीतीश कुमार NDA में गए तो नीलम देवी भी उनके साथ ही एनडीए में चली गईं. 

अपने रोचक अंदाज की वजह से मशहूर अनंत सिंह Memes की दुनिया में अलग पहचान रखते हैं. इसका उदाहरण उनके कुछ इंटरव्यू में फिर देखने को मिला है. एक पत्रकार के सवाल पर अनंत सिंह का जवाब देखिए.

अनंत सिंह कहते हैं, 'आप कुछ सीख लीजिए, आपको आता है कुछ नहीं.'

पत्रकार ने अनंत सिंह से पूछा कि संघर्ष का जो आपका दिन था क्या वह याद आता है?

इस पर अनंत सिंह का जवाब आया, 'ऊ सब हमको याद नहीं है. ऊ सब पाछो छूटते जाता है, बाद भुलाते जाता है. जो गया वो गया, जो आगे आएगा वो देखेंगे'

ऐसे ही एक पत्रकार पूछता है, 'इतने दिनों बाद आप निकले हैं, फिर भी छोटे सरकार के नारे लग रहे हैं इस पर आप क्या कहेंगे?'

इस सवाल के जवाब में अनंत सिंह कहते हैं, 'लोग जब हमरा है तो भीड़ केकरा रहेगा?'

जेल में क्यों बंद थे अनंत सिंह?

15 दिन की पैरोल पर बेउर जेल से रिहा हुए अनंत सिंह को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत पटना की एक अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई थी. इसी के चलते उन्हें विधायकी भी छोड़नी पड़ी थी. हालांकि, तब उनकी पत्नी नीलम देवी ने चुनाव में एंट्री मारी और उपचुनाव जीतकर विधायक बन गईं. अब वह आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गई हैं. यही वजह है कि एक समय पर नीतीश कुमार का खुलकर विरोध करने वाले अनंत सिंह अब जेडीयू नेता ललन सिंह को जिताने का दावा कर रहे हैं.