menu-icon
India Daily
share--v1

चिंपैंजी की इस हरकत का फैन हुआ सोशल मीडिया, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

Viral Video: आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक चिंपैंजी शख्स के हाथ से पहले पानी पीता है और फिर बड़े प्यार से उसके हाथ धूल भी देता है.

auth-image
Srishti Srivastava
चिंपैंजी की इस हरकत का फैन हुआ सोशल मीडिया, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन अतरंगी वीडियोज देखने को मिल ही जाते हैं. कभी कोई मेट्रो में स्टंट करता है तो कभी घर में. बहुत से लोग तो वायरल होने के लिए अजीबोगरीब हरकत का सहारा लेते हैं. वहीं, कुछ जीव ऐसे भी हैं जिनकी समझदारी और मासूमियत उन्हें वायरल कर देती है. ये वो वीडियोज हैं जिनसे इंसान जंगली जीवों से सिखता है. कई बार ये हंसाते हैं तो कई बार ज्ञान भी दे जाते हैं. एक ऐसे ही चिंपैंजी का वीडियो सामने आया है.

 

यह भी पढ़ें- सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकना पड़ा भारी, कार्यकर्ताओं ने युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा

वीडियो में क्या है
वायरल हो रहा वीडियो एक चिंपैंजी का है. इस वीडियो में चिंपैंजी को एक कैमरामैन से पानी पीने के लिए मदद लेते देखा जा रहा है. हालांकि, पानी पीने के बाद चिंपैंजी उसके हाथों को बड़े प्यार से धो भी देता है.

आनंद महिंद्रा का ट्वीट
वायरल हो रहे इस वीडियो को देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'यह क्लिप पिछले सप्ताह दुनिया भर में चली गई थी. अफ्रीका के कैमरून में एक चिंपैंजी ने पानी पीने के लिए फोटोग्राफर से मदद मांगी. फिर उसके  हाथ धोकर एहसान भी चुकाया. एक उपयोगी व्यावहारिक सबक: यदि आप सफल होना चाहते हैं तो अपने समुदाय और कार्यस्थल में लोगों की सहायता करें और उनका समर्थन करें और बदले में आपको उनका समर्थन प्राप्त होगा.'

यह भी पढ़ें- Health tips from Sadhguru: प्रोटीन के लिए इन 3 चीजों का सेवन करते हैं सद्गुरु, वेज वालों के लिए है अच्छा ऑप्शन

लोगों का रिएक्शन
इस वीडियो ने हर किसी का दिल पिघला दिया है. बता दें कि महज कुछ घंटे पहले ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो को 1 लाख 90 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 5 हजार यूजर्स ने इसे लाइक भी किया है. कुछ लोग इस चिंपैंजी को इंसानों से भी ज्यादा समझदार बता रहे हैं तो कुठ उसकी मासूमियत पर मुस्कुरा रहे हैं.