share--v1

Kangana BJP: दादा से लड़कर घर से क्यों भागी थीं कंगना? कैसे बनीं BJP की लेडी फाइटर?

auth-image
Priyank Bajpai
फॉलो करें:
 

Kangana BJP:  मंच पर कॉन्फिडेंट होकर रैंपवॉक करती एक 19 साल की बेहद कॉन्फिडेंट लड़की पर डायरेक्टर अनुराग बसु की नजर पड़ी. अनुराग बसु उसके कॉन्फिडेंस और बोल्डनेस से काफी प्रभावित हुए, और उसे अपनी फिल्म गैंगस्टर में कास्ट किया. इतना बड़ा ब्रेक मिलने के बाद एक के बाद एक कई फिल्मों में उस लड़की ने अपने अभिनय का जादू दिखाया और अब वो बीजेपी से सांसद बनाने की तैयारी में है.. 

INDIA DAILY की डिजिटल सीरीज सियासी सूरमा में आज बात इसी बॉलीवुड एक्ट्रैस कम लीडर की होगी. कंगना को आज ना सिर्फ उनके काम, नेटवर्थ बल्कि हर मुद्दे पर अपनी आवाज उठाने के लिए भी जाना जाता है. वो कभी भी कुछ भी बोलने से पीछे नहीं हटती हैं. उन्हें उनके बेबाक और बोल्ड अंदाज के लिए जाना जाता है. हालांकि, कंगना ने ये मुकाम रातोंरात हासिल नहीं किया है बल्कि बहुत ही छोटी उम्र से उनका संघर्ष शुरू हो गया था. 

कंगना का ताल्लुक हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के छोटे से कस्बे भांवला से है. उनके पारिवार का शोबिज़ की दुनिया से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं था. उनके पिता अपना बिजनेस चलाते हैं और मां रिटायर्ड स्कूल टीचर हैं. उनके दो भाई-बहन भी हैं: अक्षत और उनकी बहन, रंगोली. कंगना के दादाजी IAS अफसर रहे हैं और बचपन से उनके घर में काफी अनुशासन रहा. बहुत छोटी उम्र से ही कंगना की शिक्षा पर फोकस किया गया और उनके माता-पिता ने उन्हें भविष्य में डॉक्टर का पेशा अपनाने के लिए प्रेरित किया. लेकिन कंगना के सपने सिर्फ पहाड़ और वादियों तक सीमित नहीं थे.. बल्कि वो शोहरत के सपने देखती थीं. उन्हें दुनियाभर में अपना नाम बनाना था. अपने इस सपने को लिए वो 15 साल की उम्र में ही हिमाचल से निकलकर दिल्ली आ गईं. 

दिल्ली में कंगना मॉडलिंग की दुनिया को जितना समझ रही थीं, उतना ही उन्हें लगने लगा कि वो किसी और चीज के लिए बनी हैं. बचपन से ही बागी स्वाभाव रखने वाली कंगना ने कुछ समय बाद एक्टिंग में हाथ आजमाने का फैसला किया. इसके बाद वो अस्मिता थिएटर ग्रुप से जुड़ गईं और मशहूर थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से ट्रेनिंग ली. कंगना जब 19 साल की थीं तब डायरेक्टर अनुराग बसु की नजर उनपर पड़ी. अनुराग ने उन्हें अपनी फिल्म, गैंगस्टर में कास्ट किया. फ्रेशर होने के बावजूद कंगना इस फिल्म के लिए सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहीं. उनकी ये फिल्म क्रिटिक्स की नजरों में काफी अच्छी रही. फिल्म के लिए कंगना दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गई. यहां उन्होंने फिर से आशा चंद्रा के ड्रामा स्कूल में चार महीने का कोर्स किया. गैंगस्टर के अच्छे प्रदर्शन से कंगना छोटी ही सही पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रही.