menu-icon
India Daily
share--v1

EVM से लेकर राम मंदिर तक..., कर्नाटक में क्या-क्या बोल गए पीएम मोदी? 5 प्वाइंट्स में समझें

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की रैली में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने ईवीएम से लेकर राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला किया.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उत्तर कन्नड में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने इस रैली में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी अयोध्या से लेकर ईवीएम के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने 500 सालों तक राम राज्य के लिए अयोध्या की लड़ाई लड़ी. लाखों राम भक्त ने अपनी जान गवा दी. देश की स्वतंत्रता के दूसरे दिन ही राम मंदिर को लेकर फैसला आ जाना चाहिए था. लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया.

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राम मंदिर पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि ऐसा काम (राम मंदिर निर्माण) के लिए 56 इंच का सीना होना चाहिए. ऐसी ही नहीं 500 सालों का सपना पूरा होता.है.

5 प्वाइंट्स में समझें क्या-क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने उत्तर कन्नड रैली में राम मंदिर से लेकर ईवीएम के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की आइए 5 प्वाइंट्स में समझते हैं कि आखिर पीएम मोदी ने रैली में क्या क्या कहा?

1. इनका दिमाग फट गया: पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आने से पहले अखबारों में बम धमाकों की हेडलाइंस रहती थी. लेकिन साल 2014 के बाद से ऐसी खबरें सुनने को मिलती ही नहीं. लेकिन कर्नाटक में इनके आते ही बम धमाका होने लगा. कांग्रेस के नेता कहते हैं कि गैस सिलेंडर फट गया. अरे गैस सिलेंडर फट है कि उनका दिमाग फट गया है.


2. कांग्रेस ईवीएम को टोपी पहनाती थी: कर्नाटक में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये पहले जब भी हार जाते थे तो EVM को टोपी पहना देते थे. चुनाव आते ही ये लोग ईवीएम की माला जपने लगते हैं. इन्हें सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा चांटा मारा है कि ये लोग असमंजस में हैं कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सांत्वना देने के लिए क्या बोलें. कांग्रेस पार्टी इसमें लगी हुई है कि चुनाव हारने के बाद क्या बोलना है.

3. आजादी के दूसरे दिन आ जाना चाहिए था राम  मंदिर पर फैसला: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने राम मंदिर के निमंत्रण का फैसला ठुकरा दिया. कोर्ट का फैसला आने पर अंसारी परिवार की ओर से कहा गया कि कोर्ट का फैसला सर्वोपरि है. मुसलमान होने के बाद भी राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. लेकिन इन्होंने तो निमंत्रण ही ठुकरा दिया था. यै होता है फर्क. राम मंदिर के पर फैसला तो आजादी के एक दिन बाद ही आ जाना चाहिए था. लेकिन ऐसा करने के लिए 56 इंच की छाती की जरूरत होती है.

4. पीएम बोले ये नया हिंदुस्तान है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि ये नया हिंदुस्तान है. ये घर में घुसकर मारता है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि एक समय था जब देश में आए दिन आतंकी घुसपैठ करके भारत में आ जाते थे.  लेकिन अब जमाना बदल गया है. कांग्रेस ने वोट के लिए PFI जैसे संगठनों को सहारा दिया.

5. कांग्रेस ने भारत की संस्कृति को नष्ट करने का काम किया: पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने कहा कि हमारे देश के राजा महाराजा लुटेरे और अत्याचारी थे. कांग्रेस यही चाहती थी  छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे वीर योद्धाओं की कहानी किसी को न पता चले. सुल्तानों ने, बादशाहों ने हमारे मंदिरों को तहस नहस किया. लूटपाट की. लेकिन इन्होंने तो उन्हें क्लीन चिट ही दे दी. कांग्रेस ने हमेशा देश की संस्कृति को नष्ट करने का काम किया है.