menu-icon
India Daily
share--v1

Jharkhand News: दशकों पुराने शिव मंदिर में हो गया 'अनर्थ', आधी रात को लग गई लोगों की भीड़

Jharkhand News: झारखंड के दशकों पुराने एक शिव मंदिर में शनिवार की रात 'अनर्थ' हो गया. यहां मंदिर में कुछ ऐसा किया कि रात को दर्जनों लोग घरों से निकलकर अचानक मंदिर की ओर दौड़ पड़े. कुछ मिनटों में ही मंदिर में भीड़ जुट गई और फिर मामले की सूचना पुलिस को दी गई. आइए, जानते हैं पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
Jharkhand News Theft in decades old Shiv temple of Sahibganj

Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज में एक मंदिर में 'अनर्थ' की खबर है. मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सकरीगली शुक्रबाजार इलाके का है. यहां भगवान शिव का एक मंदिर है, जो दशकों पुराना है. दशकों पुराने मंदिर में शनिवार की देर रात कुछ ऐसा हुआ कि चंद मिनटों में मंदिर में लोगों की भीड़ जुट गई.

दरअसल, शिव मंदिर में देर रात अचानक मंदिर का घंटा बजने लगा. मंदिर के घंटे की आवाज सुनकर मंदिर के पुजारी की नींद खुल गई. वे रात के अंधेरे में जब मंदिर पहुंचे, तो देखा कि चोरों का एक ग्रुप मंदिर में रखे सामान पर हाथ साफ कर रहा है. इसके बाद पुजारी ने शोर मचाना शुरू कर दिया.

पुजारी के शोर मचाने के बाद जुटी भीड़

मंदिर के पुजारी की ओऱ से शोर मचाने के बाद गांव के लोग भी मंदिर पहुंचे. यहां गांव के लोगों ने चोरों के समूह में से एक को दबोच लिया. हालांकि, उसके साथी मंदिर में रखा अन्य सामान लेकर भागने में कामयाब रहे. गांव के लोगों ने बताया कि चोरों ने रात के अंधेरे में मंदिर में रखे सामान और दान पेटी पर हाथ साफ कर दिया.

गांव के लोगों के मुताबिक, चोरों ने मंदिर के घंटे को भी खोलने की कोशिश की. घंटा खोलने के दौरान आवाज हुई तो पास में रहने वाले पुजारी की नींद खुल गई, जिससे हम सभी मंदिर पहुंचे. यहां एक चोर को पकड़ा गया और पूरी घटना की जानकारी मुफ्फसिल थाना प्रभारी को दी गई. फिलहाल, चोर को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.