menu-icon
India Daily
share--v1

Prajwal Revanna Scandal: स्कैंडल में फंसा Ex PM का पोता विदेश फरार! हासन लोकसभा सीट से हैं JDS उम्मीदवार

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व PM देवगौड़ा के पोता के विदेश भागने की खबर है. दरअसल, देवगौड़ा का पोता सेक्स स्कैंडल में फंसा है. जांच पड़ताल के बीच दावा किया जा रहा है कि उन्होंने देश छोड़ दिया है और जर्मनी चले गए हैं. आइए, जानते हैं पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
Prajwal Revanna Ex PM HD Deve Gowda  grandson scandal absconding abroad Hassan Lok Sabha seat JDS ca

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भागने की खबर है. रेवन्ना सेक्स स्कैंडल मामले में फंसे हुए हैं. मामले के खुलासे के बाद कर्नाटक की सिद्धारमैया और शिवकुमार की सरकार ने 27 अप्रैल को रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) की घोषणा की है. रेवन्ना इस आम चुनाव में भी हासन लोकसभा सीट से जेडीएस के उम्मीदवार हैं. कर्नाटक में जेडीएस और भाजपा का गठबंधन है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हासन लोकसभा सीट पर चुनाव से पहले एक पेन ड्राइव में कई महिलाओं के साथ हजारों सेक्स वीडियो पाए गए थे, जो कथित तौर पर खुद रेवन्ना ने रिकॉर्ड किया था. दरअसल, मामले का खुलासा उस वक्त हुआ था, जब सेक्स स्कैंडल की शिकार एक महिला कर्नाटक राज्य महिला आयोग के पास पहुंची थी और शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में महिला ने कहा था कि रेवन्ना के परिवार के कई सदस्यों ने उसका यौन शोषण किया है और उसकी जान को खतरा है. सूत्रों ने बताया कि महिला की शिकायत को कर्नाटक पुलिस प्रमुख को भेज दी गई है.

रेवन्ना स्कैंडल केस को लेकर क्या बोले सिद्धारमैया?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रज्वल रेवन्ना सेक्स वीडियो मामले की जांच के लिए एक एसआईटी बनाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने मामले की एसआईटी जांच की मांग की थी और उनकी अपील पर एसआईटी का गठन किया गया है. उधर, पुलिस के सूत्रों ने दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़ चुके हैं और फिलहाल विदेश में हैं. 

सूत्रों ने बताया कि एसआईटी का नेतृत्व आपराधिक जांच विभाग (CID) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) बीके सिंह करेंगे. बीके सिंह ने उस एसआईटी टीम का नेतृत्व कर चुके हैं, जिसने पत्रकार गौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी की हत्याओं को सफलतापूर्वक सुलझाया है.

40 करोड़ से अधिक संपत्ति के हैं मालिक

प्रज्वल रेवन्ना के पास पिस्तौल और राइफल है, वे 40.84 करोड़ से अधिक की संपत्ति और कीमती सामान के मालिक हैं. 34 साल के रेवन्ना के पास 9.29 लाख कैश है, जबकि उन्होंने चन्नम्मा को 23 लाख का कर्ज दिया है और अपने भाई सूरज को 1.56 करोड़ का लोन दिया है. प्रज्वल रेवन्ना अनमैरिड हैं.

कर्नाटक के हासन से जनता दल (सेक्युलर) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना ने 2019 में 10 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी. उनके हलफनामे के अनुसार, पिछले पांच वर्षों में रेवन्ना ने होलेनरासीपुर तालुक के मारागोवडनहल्ली में 35 गुंटा और फिर 17.5 गुंटा कृषि भूमि खरीदी थी. उनकी अचल संपत्तियों का बाजार मूल्य 35.40 करोड़ रुपये से अधिक है. इनमें मैसूरु, होलेनरासीपुर के कुवेम्पु नगर में कॉमर्शियल प्रॉपर्टी, मैसूरु तालुक, होलेनरासीपुर के श्रीरामपुरा में गैर-कृषि भूमि और नेलमंगला, होलेनरासीपुर और हसन तालुक में कृषि भूमि शामिल हैं.

रेवन्ना रहे हैं बीई (मैकेनिकल) के स्टूडेंट

34 साल के प्रज्वल रेवन्ना ने बेंगलुरु के बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीई (मैकेनिकल) की पढ़ाई की है. उनके पास 1.04 लाख की एक पिस्तौल, 2.68 लाख की एक राइफल, 31 गायें और चार बैल हैं. उसके पास आवासीय भवन और कारें नहीं हैं. इसके अलावा उन पर सरकार का 3.04 करोड़ बकाया है. उन्होंने अनसूया मंजूनाथ से 22 लाख, सीएन पुट्टास्वामी गौड़ा से 30 लाख, डी. कुपेंद्र रेड्डी से 1 करोड़, शायला चंद्रशेखर से 10.5 लाख और फ़िज़ा डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर से 2 करोड़ उधार लिए हैं.