menu-icon
India Daily
share--v1

दिग्गजों ने बता दिए चुनावी मौसम के टॉप शेयर, पोर्टफोलियो में किया शामिल तो मिल सकता करोड़ों का रिटर्न

Top Stock On Election: चुनावी मौसम में शेयर बाजार में निवेश करना फायदे का सौदा साबित हो सकता है. कई शेयर ऐसे जिन्हें खरीदने पर मोटा रिटर्न मिल सकता है.

auth-image
India Daily Live
Share Market

Top Stock On Election: चुनाव का मौसम चल रहा है. बड़े निवेशकों की नजर शेयर बाजार पर टिकी हुई. चुनावी मौसम में बाजार की खबर लेकर हम आ गए हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान कौन से स्टॉक खरीदें कौन से नहीं? इसे लेकर मार्केट के दिग्गजों ने पत्ते खोले हैं. दो चरणों का मतदान हो चुका है. तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

इस चुनावी खुमारी के बीच अगर आप भी शेयर बाजार से नोट छापना चाहते हैं तो ऐसे स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करें जो इस चुनावी मौसम में आपको मोटा फायदा दिला सकते हैं.

ऑयल कंपनियों पर फोकस

शेयर मार्केट के दिग्गजों का मानना है कि अगर ध्यान से स्टॉक का चुनाव किया जाए तो इस चुनावी मौसम में पैसों की झमाझम बारिश हो सकती है. स्टॉक एक्सपर्ट राजेश सतपुते का कहना है कि उनकी नजर तेज कंपनियों पर है. इस चुनावी मौसम में उन्होंने HPCS, BPCL और IOC पर उनकी नजर बनी हुई है.

इन तीनों तेल कंपनियों में से राजेश सतपुते एचपीसीएल को ज्यादा प्रिफरेंस दे रहे हैं. उनका कहना है कि एचपीसीएल इस चुनावी मौसम में फायदे का स्टॉक हो सकता है. इसे 500 रुपये के स्टॉपलॉस पर लगाकर खरीदा जा सकता है. इस समक ये स्टॉक हर दिन गिर रहा है. ऐसे में अगर इसे अभी खरीदें तो आगे चलकर चुनावी नतीजों के बाद मोटा फायदा हो सकता है.

फाइनेंस सेक्टर में भी कर सकते हैं निवेश

वहीं, दूसरी ओर चोला सिक्योरिटी के धर्मेश कांत की भी नजर कई चुनिंदा स्टॉक्स पर है. उनका मानना है कि Canfin Homes इस चुनावी मौसम में खरीदने पर आगे चलकर अच्छा खासा रिटर्न दे सकता है. इस समय इसकी प्राइस 759 रुपये है.

उनका ये भी कहना है कि हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयर चुनावी मौसम में धड़ाम हो सकते हैं. ऐसे में चुनाव के बाद इनके शेयरों में एक बारगी उछाल आ सकता है. ऐसे में फाइनेंस सेक्टर में निवेश करना फायदे का सौदा हो सकता है.

डिस्क्लेमर:  यह लेख किसी को शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह नहीं देता और न ही शेयर बाजार में निवेश करने के लिए प्रेरित करता है. कहीं भी निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें.