menu-icon
India Daily
share--v1

जिसका था हर भारतीय को इंतजार, दुनिया के सबसे अरबपति निवेशक ने कह दी वही बात

सदी के सबसे बड़े शेयर बाजार के निवेशक वॉरेन बफे ने भारत और भारतीय शेयर बाजार को लेकर ऐसी बात कही है जिससे हर भारतीय निवेशक का दिल गदगद हो सकता है.

auth-image
India Daily Live
warren buffett

दुनिया के सबसे अरबपति, सबसे चतुर और दूरदर्शी निवेशकों में शुमार वॉरेन बफे ने भारत को लेकर बेहद सकारात्मक भविष्यवाणी की है. बफे ने कहा कि भारतीय बाजार में कई ऐसे अवसरों की भरमार है जिन तक अभी पहुंचा ही नहीं गया है. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बर्कशायर हैथवे भविय में इन अवसरों को भुनाना चाहेगी. बफे ने शुक्रवार को बर्कशायर हैथवे की सालाना बैठक में ये बात कही.

भारत में निवेश कर सकती है बर्कशायर 

बैठक के दौरान भारतीय शेयर बाजार में निवेश करने वाले अमेरिका आधारित हेज फंड दूरदर्शी एडवाइजर्स के राजीव अग्रवाल ने जब वॉरेन बफे से सवाल किया कि क्या बर्कशायर भारतीय शेयर बाजार में निवेश के बारे में सोच रही है? इस पर बफे ने कहा कि यह बहुत अच्छा सवाल है. मुझे यकीन है कि भारत जैसे देश में कई ऐसे अवसर हैं जिन्हें बर्कशायर भविष्य में निवेश कर सकती है. 93 साल के बफे ने कहा कि दुनियाभर में बर्कशायर की काफी इज्जत है. हम जापान के अनुभवों से काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल  जापान की पांच ट्रेडिंग हाउस में हिस्सेदारी खरीदी थी ये सभी कंपनिया अंडरवैल्यू थी लेकिन उनके पास नकदी अधिक थी.

एप्पल बनी रहेगी सबसे बड़ी होल्डिंग्स
बैठक के दौरान वॉरेन बफे ने स्पष्ट किया कि हालिया मंदी के बावजूद एप्पल कंपनी शायद उनकी सबसे बड़ी होल्डिंग्स में से एक बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि एप्पल के स्टॉक पर लॉन्ग टर्म व्यू से उनका कोई लेना देना नहीं है. गौरतलब है कि बर्कशायर हैथवे ने हाल ही में अपनी पहली तिमाही के नतीजे जारी किए जिसमें कंपनी को 39% का मुनाफा हुआ है. 93 साल के बफे ने कहा कि दुनियाभर में बर्कशायर की काफी इज्जत है. हम जापान के अनुभवों से काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल  जापान की पांच ट्रेडिंग हाउस में हिस्सेदारी खरीदी थी ये सभी कंपनिया अंडरवैल्यू थी लेकिन उनके पास नकदी अधिक थी.