menu-icon
India Daily
share--v1

दूसरे चरण की वोटिंग में नोएडा-गाजियाबाद बिजी, समझें दिल्ली की बसों और मेट्रो पर कैसा रहेगा असर

Lok Sabha Election: शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद में वोट डाले जाएंगे. ऐसे में लोगों के बीच यह सवाल है कि क्या वोटिंग के चलते मेट्रो-बस सेवाएं प्रभावित होंगी. आइए जानते हैं.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कल यानी 20 अप्रैल को देश के कई राज्यों में वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में यूपी के नोएडा और गाजियाबाद में भी वोट डाले जाएंगे. वोटिंग के दिन कई चीजों को लेकर शासन-प्रशासन की ओर से सख्ती की जाती है. इसी संदर्भ में ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है.

नोएडा और गाजियाबाद चूकी दिल्ली-एनसीआर में आता है इसलिए लोगों के मन में यह सवाल होता है कि दिल्ली पर इसका क्या और कितना असर पड़ने वाला है. आपको बता दें कि वोटिंग के चलते दिल्ली में कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है. मिल रही जानकारी के अनुसार वोटिंग के दिन ज्यादा से ज्यादा बसें चलाई  जाएंगी ताकि लोगों को इधर-उधर जाने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

मेट्रो-बस की सेवाओं में कई बदलाव नहीं

जानकारी के अनुसार नोएडा, गाजियाबाद में वोटिंग के दौरान भी दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसें निर्धारित समय और तय रूट पर चलेंगी. इसके लिए परिवहन विभाग की ओर से तैयारियां भी कर ली गई है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुबह 4 बजे से बस सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

गाजियाबाद के वोटर्स के लिए फ्री रैपिडो

गाजियाबाद में लोगों को वोट डालने के लिए रैपिडो  की ओर से फ्री राइड देने का ऐलान किया गया है. कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर दी है. कंपनी ने अपने एक पोस्ट में लिखा कि गाजियाबाद में वोटर्स को फ्री राइड ऑफर की जाएंगी. कंपनी ने पोस्ट में लिखा है कि आपकी जिम्मेदारी, हमारी सवारी. चलो गाजियाबाद वोट डालने चलें. फ्री राइड लेने के लिए यूजर्स को स्पेशल कोड VOTENOW का इस्तेमाल करना पड़ेगा. रैपिडो बुकिंग के दौरान इस कोड का इस्तेमाल करके यूजर्स फ्री राइड का लाभ ले सकते हैं.

Also Read