menu-icon
India Daily
share--v1

कुंवारे रहें अलर्ट, शहर में लौटी 'लुटेरी दुलहन,' सुहागरात के बाद हो जाएंगे बर्बाद!

UP Crime News: शादियों के सीजन में शादी की इच्छा रखने वाले कुंवारों को सतर्क रहने की जरूरत है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में इन दिनों लुटेरी दुलहन का गैंग एक्टिव है. पुलिस ने 'लुटेरी दुलहन' समेत अन्य को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, उनके पूछताछ जारी है.

auth-image
India Daily Live
UP Crime News looteri dulhan gang busted muzaffarnagar police

UP Crime News: अगर आप कुंवारे हैं और इस साल शादी का प्लान कर रहे हैं, तो लड़की के बारे में पड़ताल कर लीजिएगा. कहीं ऐसा न हो कि आप भी लुटेरी दुलहन गैंग का शिकार हो जाए. दरअसल, मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग का पर्दाफाश किया है और लुटेरी दुलहन समेत 7 लोगों को पकड़ा गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई ज्वैलरी, कैश की बरामदगी की है. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आशंका है कि इनका गैंग अभी भी सक्रिय हो सकता है, जो किसी भी कुंवारे को अपना शिकार बना सकता है.

मामला मुजफ्फरनगर के तितावी थाने के खेड़ी दूदाधारी गांव से जुड़ा बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, दूदाधारी गांव के रहने वाले बादल के शिकायत के बाद पुलिस ने लुटेरी दुलहन गैंग को दबोचा है. बादल ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसकी शादी 1 मार्च को हुई थी. उसने बताया कि दुलहन का नाम निक्की है, जिसने खुद को उधम सिंह नगर का रहने वाला बताया था. शादी के बाद सुहागरात वाले दिन आरोपी निक्की घर से ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो गई.

शिकायत के बाद पुलिस एक्टिव हुई और लुटेरी दुलहन की तलाश में जुट गई. पुलिस ने IPC की धारा 380, 406 और 420 के तहत FIR दर्ज की और जांच पड़ताल के बाद लुटेरी दुलहन समेत 7 आरोपियों को दबोच लिया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 'लुटेरी दुलहन' गैंग में निक्की के अलावा आशा, ओमवती, कृष्णा, नन्हे, इरशाद और कविता शामिल है. 

गैंग ने कबूला- कई लोगों को बनाया अपना शिकार

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में कई कुंवारों को उन्होंने अपना शिकार बनाया है. उन्होंने बताया कि हमारे खिलाफ अब तक किसी ने शिकायत नहीं की थी, इसलिए हम लगातार इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे थे. 

गैंग के सदस्यों ने पूछताछ में ये भी बताया कि उन्हें अक्सर ऐसे कुंवारों की तलाश होती थी, जिनकी शादी नहीं हो पा रही है. कही से जानकारी के बाद वे शादी के लिए एप्रोच करते थे. फिर निक्की से शादी करा दी जाती थी. गैंग के सदस्यों ने बताया कि निक्की, सुहागरात वाले दिन ही घर से ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो जाती थी. 

ग्रामीण एसपी आदित्य बंसल ने दी ये जानकारी

लुटेरी दुलहन गैंग के बारे में ग्रामीण एसपी आदित्य बंसल ने बताया कि हमें इस तरह के गैंग की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस एक्टिव हुई. उन्होंने बताया कि गैंग में शामिल सदस्य एक दूसरे के रिश्तेदार बन जाते थे और शादी की इच्छा रखने वाले कुंवारे और उनके परिवार से मिलते थे. शादी की बात होती थी और आखिर में दुलहन ससुराल से कैश और ज्वेलरी लेकर फरार हो जाती थी. पकड़ा गया गैंग कई अपराध की वारदातों में शामिल रहा है.