menu-icon
India Daily
share--v1

Lutyens Delhi: दिल्ली के सबसे पॉपुलर-महंगे इलाके लुटियंस में बिकने जा रहा बंगला, जानें कितने करोड़ लगी कीमत

देश की सियासत का केंद्र होने के साथ-साथ इस इलाके में कई नामचीन हस्तियां भी रहती हैं. इस इलाके में रहना बेहद रुतबे की बात होती है इसलिए यहां बंगले के मालिक किराएदारों से मनचाही कीमत वसूलते हैं.

auth-image
India Daily Live
bungalow in lutyens zone

Lutyens Delhi News:  दिल्ली के सबसे पॉपुलर, पॉश और महंगे इलाके लुटियंस जोन में एक बंगला बिकने जा रहा है. यह खबर इसलिए बेहद खास है क्योंकि इस इलाके में बंगले बमुश्किल ही बिका करते हैं और जो भी इस इलाके मे रहता है उसका रुतबा वैसे ही कई गुना बढ़ जाता है.

दरअसल, देश की सियासत का केंद्र होने के साथ-साथ इस इलाके में कई नामचीन हस्तियां भी रहती हैं. इसी बीच खबर आई है कि सोथेबी इंटरनैशनल रियल्टी फर्म यहां एक बंगला बेचने जा रही है जिसकी कीमत 325 करोड़ रुपए रखी गई है.

इस बंगले में 7 बेडरूम, 7 बाथरूम, एक स्विमिंग पूल, एक बड़ा क्वाड रूम (अहाता) और कई फैमिली लाउंज हैं. यह बंगला 1 एकड़ से भी ज्यादा इलाके में फैला हुआ है.

चूंकि डील बड़ी है इसलिए सोथेबी कंपनी ने इस बंगले के मालिक का नाम बताने से इनकार कर दिया है. हालांकि इसकी बिक्री के लिए दिए गए विज्ञापन में दिए गए QR कोड को स्कैन करने से पता चलता है कि यह बंगला फिरोजशाह रोड पर बना है और यह बंगला किसी उद्योगपति का है जिसका संबंध एक मशहूर क्रिकेटर से है.

200 करोड़ से 1000 तक की कीमत के बंगले

रियल एस्टेट कंसल्टिंग कंपनी जेएलएल के मुताबिक, इस इलाके में प्रॉपर्टी के दाम हमेशा हाई रहते हैं. इस समय यहां बंगले की कीमत 200 करोड़ से शुरू है और 1000 करोड़ से भी ज्यादा है.

इलाके में नहीं किया जा सकता नया निर्माण
यह इलाका इसलिए भी खास है क्योंकि यहां नया निर्माण नहीं किया जा सकता है और इसलिए यहां प्रॉपर्टी की डिमांड बहुत हाई रहती है. यह इलाका दिल्ली के बीचों-बीच स्थित है और यहां बंगले की औसत कीमत 8 लाख से 10 लाख रुपए प्रति वर्ग गज है.

मनचाहा किराया वसूलते हैं मालिक 
एक रियल एस्टेट कंपनी के वरिष्ठ निदेशक और प्रमुख ऋतेश मेहता ने कहा कि इस इलाके में रहना बेहद रुतबे की बात होती है इसलिए यहां बंगले के मालिक किराएदारों से मनचाही कीमत वसूलते हैं.

ये हैं लुटियंस दिल्ली के प्रमुख इलाके
लुटियंस की दिल्ली के प्रमुख इलाकों में अमृता शेरगिल मार्ग, औरंगजेब रोड, पृथ्वीराज रोड, भगवानदास रोड, तिलक मार्ग और गोल्फ लिंक्स आते हैं.

लुटिंयस में रहती हैं देश की ये नामी हस्तियां
लुटियंस की दिल्ली में एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल, DLF ग्रुप के केपी सिंह, डाबर के बर्मन ब्रदर्स, जिंदल समूह के जिंदल, आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी मित्तल और हैदराबाद इंडस्ट्रीज लिमिटेज के चेयरमैन सीके बिड़ला रहते हैं.

यह भी देखें