menu-icon
India Daily
share--v1

ड्रग्स लेने का आरोप लगाने वाली रिपोर्ट पर एलन मस्क का करारा जवाब, जानिए क्या कहा

Elon Musk: एलन मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक, ने रविवार को किसी भी अवैध ड्रग लेने से इनकार किया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया है कि मस्क का कथित ड्रग उपयोग उनके सहयोगियों को चिंतित कर रहा है

auth-image
Antriksh Singh
Elon Musk

हाइलाइट्स

  • एलन मस्क ने ड्रग्स के इस्तेमाल को नकारा 
  • कहा- अवैध ड्रग्स पसंद नहीं है

एलन मस्क ने एक बड़े अखबार की रिपोर्ट की रिपोर्ट को सिरे से नकार दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि उनके साथ काम करने वाले लोग उनकी ड्रग लेने की आदत से चिंतित हैं. रिपोर्ट कहती है कि टेस्ला और स्पेसएक्स के कई बोर्ड मेंबर्स को लगता है कि मस्क की ये आदत उन्हें बीमार कर सकती है.

मस्क ने कहा- अवैध ड्रग्स पसंद नहीं

मस्क ने इस तरह की बातों को गलत बताया है और कहते हैं कि वो ड्रग्स नहीं लेते. उनके वकील ने भी अखबार की रिपोर्ट को झूठा बताया है. वो कहते हैं कि 2018 में एक पॉडकास्ट पर मारिजुआना लेने के बाद मस्क तीन साल तक किसी भी ड्रग के इस्तेमाल का अनियमित टेस्ट देने के लिए सहमत हो गए थे. 

उस समय मस्क ने सिर्फ एक बार गांजा लिया था और कहा था कि उन्हें अवैध ड्रग्स पसंद नहीं है. उनके वकील का कहना है कि उसके बाद टेस्ट में उनके शरीर में किसी भी ड्रग या शराब का कोई निशान नहीं मिला है.

लोगों का दावा- मस्क पार्टी में लेते हैं ड्रग्स

हालांकि, मस्क ने पहले यह स्वीकार किया है कि उन्होंने एक बार डिप्रेशन की दवा ली थी. लेकिन अखबार की रिपोर्ट में कुछ लोगों ने ये दावा किया है कि उन्होंने दुनिया भर में पार्टियों में मस्क को कई तरह की ड्रग्स लेते हुए देखा है. 

रिपोर्ट के अनुसार इन पार्टियों में मेहमानों को किसी भी बात को बाहर ना बताने का वादा करना पड़ता है और वे अपना फोन भी घर पर छोड़ देते हैं. एक हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि 2018 में लॉस एंजिल्स में एक पार्टी में मस्क ने कई सारी एलएसडी की गोलियां खाईं थीं और अगले साल मेक्सिको में एक पार्टी में मादक मशरूम भी इस्तेमाल किए थे.