share--v1

Watch: इस बेहतरीन मशीन के दीवाने हो गए आनंद महिंद्रा, नदी का कचरा मिनटों में कर देती है साफ 

Anand Mahindra Viral Video: नदी का कचरा साफ करने के लिए बहुत सी सरकारे लगी हुई है फिर भी नदी नही साफ हो रही है इसी बीच एक ऐसी मशीन वायरल हो रही है जो मिनटों में नदी से कचरा साफ कर देती है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

Anand Mahindra Viral Video: आज के समय में बहुत सारे नए-नए अविष्कार हो रहे हैं. हर अविष्कार को देखने के बाद लोग आश्चर्य करते हैं इसी तरह का नया अविष्कार देखने को मिल रहा है. जिसका वीडियो जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है. ये मशीन मिनट भर के अंदर ही पानी से कचरा निकालकर पानी को साफ कर देती है.

रोबोटिक है ये पूरी मशीन

नदी से कचरा साफ करना बहुत कठिन काम माना जाता है. क्योंकि नदी में बहाव काफी देखने को मिलता है. जिसके वजह से कचरा भी बहता जाता है. लेकिन एक ऐसी मशीन का वीडियो वायरल हो रहा है जो काफी तेजी से कचरा साफ करती है. जैसा कि वीडियो में देख सकते हैं कि किसी नदी के किनारे मशीन लगी हुई है. जो बहुत के साथ पानी से कचरा साफ कर रही है. वहीं मशीन के ऊपर एक आदमी बैठा हुआ है जो उसको अच्छे से ध्यान दे रहा है.

मशीन को देख इन्वेस्ट करने को तैयार आनंद महिंद्रा

इस वायरल वीडियो को देखने के बाद बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा इसके मुरीद हो गए हैं. जिसको देखने के बाद उन्होंने अपने एक्स हैंडल से इसको शेयर करते हुए लिखा है, 'नदियों की सफाई के लिए स्वायत्त रोबोट. ऐसा लगता है कि यह चीन द्वारा बनाया गया है? हमें इन्हें बनाने की जरूरत है. इसको लेकर कोई अगर कोई स्टार्टअप कर रहा है. मैं निवेश करने के लिए तैयार हूं.'

वहीं इस वीडियो को 50 मिलियन से ज्यादा यूजर देख चुके हैं वहीं बहुत से यूजर इसको देख अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि वाकई में मशीन बहुत शानदार है. जिसमें ये सब देखने को मिल रहा है. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि इसको अच्छे से आगे बढ़ाने की जरूरत है. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 08:54 PM IST