menu-icon
India Daily
share--v1

X पर लगा गंदगी फैलाने का आरोप, इस देश ने किया बैन    

X Adult Content Policy: एलन मस्क ने कुछ ही समय पहले एक पॉलिसी पेश की थी जिसमें एडल्ट कंटेंट बनाने की अनुमति दी गई थी. लेकिन अब इसे लेकर विवाद शुरु हो गया है. इंडोनेशिया की सरकार ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि उन्हें ये पॉलिसी बदलनी होगी वरना देश में X को बैन कर दिया जाएगा. 

auth-image
India Daily Live
X will be banned
Courtesy: Social Media

X Adult Content Policy: एलन मस्क ने जब से ट्विटर खरीदा है तब से लेकर अब तक कई बदलाव हो सकता है. पिछले काफी समय से पॉलिसी को लेकर भी विवाद चलता रहा है. ऐसे में अब एक और नया विवाद सामने आ गया है. इसके तहत X पर गंदगी फैलाने का आरोप लगाया गया है. बता दें कि इंडोनेशिया में कंपनी की उस पॉलिसी को लेकर विवाद हुआ है जिसमें एलन मस्क ने X पर एडल्ट कंटेंट को मंजूरी दी है.

इस पॉलिसी को लेकर इंडोनेशिया की सरकार ने मस्क को चेतावनी देते हुए कहा है कि एलन मस्क को अपनी एडल्ट पॉलिसी में बदलाव करना होगा. अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो देश में X पर बैन लगा दिया जाएगा. इस बात की जानकारी इंडोनेशिया के कम्यूनिकेशन और इंफॉर्मेटिक्स के मंत्री बुडी एरी सेतियादी ने दी है.

2008 में बना था कानून:

इंडोनेशिया में एडल्ट कंटेंट को लेकर 2008 में कानून बनाया गया था. तब से लेकर अब तक इस पर बैन लगा हुआ है. यह तो साफ है कि इंडोनेशिया में एडल्ट कंटेंट बैन ही रहेगा और अगर मस्क ने इस पॉलिसी को चेंज नहीं किया तो अपने देश में X पर बैन लगा देगा. बता दें कि भारत में भी X पर बैन लगाया जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में भी एडल्ट कंटेंट बैन है. 

सेतियाद का कहना है कि इसके लिए इंडोनेशिया ने X को एक लैटर भेजा है लेकिन इसका जवाब अभी तक कंपनी की तरफ से नहीं भेजा गया है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि इस धमकी का असर एलन मस्क पर क्या पड़ता है. साथ ही इस पॉलिसी को लेकर और कौन-से देश आपत्ति जताते हैं, ये भी देखना दिलचस्प रहेगा.