menu-icon
India Daily
share--v1

बिना इंटरनेट के भी WhatsApp पर भेज पाएंगे फोटो और वीडियो! जानें कैसे

WhatsApp Photo Sharing Without Internet: WhatsApp पर एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है जिसके तहत आप आसानी से बिना इंटरनेट के भी अपने दोस्तों के साथ फाइल शेयर कर पाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
WhatsApp Photo Sharing Without Internet

WhatsApp Photo Sharing Without Internet: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp से कई काम आसानी से हो जाते हैं. वीडियो कॉलिंग से लेकर किसी को फोटो और वीडियो भेजने तक कई काम आसानी से किए जा सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहिए होती है. लेकिन जब खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी हो तब आप क्या करते हैं? अब WhatsApp चलाना है तो इंटरनेट तो चाहिए लेकिन कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके जरिए किसी को भी ऑफलाइन मोड में फोटो, वीडियो, म्यूजिक और डॉक्यूमेंट्स को शेयर किया जा सकेगा. 

बिना इंटरनेट WhatsApp पर कैसे भेजेंगे फोटो-वीडियो: WhatsApp के फीचर्स ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, इस फीचर पर अभी काम किया जा रहा है. इसके तहत बिना इंटरनेट कनेक्शन के ही WhatsApp यूजर्स एक-दूसरे के साथ फाइल्स शेयर कर पाएंगे. सबसे अच्छी बात यह है कि ये सभी फाइल्स एनक्रिप्टेड होंगी जिनके साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं कर सकेगा.

एंड्रॉयड WhatsApp बीटा का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गाय है जिसमें इस फीचर को दिखाया गया है. यहां पर यह दिखाया गया है कि इस फीचर के लिए किस-किस परमीशन की जरूरत पड़ेगी. सबसे जरूरी बात की इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक ऐसा फोन ढूंढना होगा जिसमें ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग फीचर्स का सपोर्ट मौजूद हो. 

यह फीचर कैसे करेगा काम: 
यह एक स्टैंडर्ड सिस्टम परमिशन है. इस फीचर के साथ लोकल फाइल-शेयरिंग करने लिए आस-पास की डिवाइस को स्कैन करने की परमीशन दी जाएगी. अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो इसे बंद भी कर सकते हैं. परमीशन्स की बात करें तो यह फीचर फोटो गैलरी और फाइल एक्सेस की परमीशन भी मांगेगी. साथ ही लोकेशन की परमीशन भी मांगी जाएगी जिससे यह दूसरी डिवाइस से कनेक्ट कर पाए. यह फीचर कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।