menu-icon
India Daily
share--v1

क्या आपके फोन में भी है इस बैंक की ऐप? खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट, हो जाएं सावधान

Union Bank Fake App: अगर आप यूनियन बैंक की ऐप फोन में इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. यहां हम आपको इस बैंक की फेक ऐप के बारे में बता रहे हैं जो आपका अकाउंट खाली कर सकती है. 

auth-image
India Daily Live
Union Bank Fake App

Union Bank Fake App: बैंक यूजर्स पर साइबर क्राइम का खतरा हमेशा मंडराता रहता है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है. दरअसल, Union Bank की एक फेक ऐप वायरल हो रही है जो यूजर्स को रिवॉर्ड देने का वादा कर रही है. यह यूजर्स की डिटेल्स चुराने के साथ-साथ उनका अकाउंट भी खाली कर रही है. बता दें कि सरकार ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स को यूनियन बैंक के फर्जी ऐप से सावधान किया है. इस ऐप का नाम Union-Rewards.apk है. 

इस ऐप के जरिए स्कैमर्स यूजर्स का सारा का सारा पैसा लूट रहे हैं. यह फेक ऐप यूनियन बैंक के आधिकारिक एंड्रॉइड ऐप की नकल करता है और यूजर्स को रिवॉर्ड देने का दावा करता है. सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा चलाया जाने वाला साइबर सिक्योरिटी और साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस हैंडल साइबर दोस्त ने भी इसे लेकर पोस्ट किया है. 

इस पोस्ट में बताया गया है कि Union Bank की एक फेक एंड्रॉइड ऐप है जो ओरिजिनल ऐप की नकल कर रही है. इससे सावधान रहने की जरूरत है. यह ऐप आपका अकाउंट खाली कर सकती है. यहां देखें पोस्ट-

इससे पहले पिछले साल भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को फेक SMS स्कैम की चेतावनी दी गई थी. कहा गया था कि यूजर्स के पास एक मैसेज आ रहा है जिसमें ग्राहकों को पैन कार्ड अपडेट करने के लिए कहा जा रहा है. साथ ही यह भी कहा गया था कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनका SBI Yono अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा. इसे लेकर भारत सरकार के फैक्ट चेक डिपार्टमेंट (PIB) ने भी ग्राहकों को चेतावनी दी थी. 

X प्लेटफॉर्म पर PIB ने कहा था कि यह मैसेज फर्जी है. अगर कोई भी आपको अपना पैन कार्ड अपडेट करने के लिए कहता है तो आपको उस मैसेज को इग्नोर करना है और ब्लॉक भी कर देना है.