share--v1

बड़ी से बड़ी इमरजेंसी में भी iPhone का ये फीचर नहीं होगा FAIL, इस तरह करें इनेबल

iPhone Emergency Bypass Feature: आपके आईफोन में एक ऐसा फीचर होता है जिसके ऑन होने से अगर आपका फोन साइलेंट भी हो तो भी इमरजेंसी में रिंग करेगा. चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

auth-image
India Daily Live

iPhone Emergency Bypass Feature: iPhone में कई ऐसे फीचर्स हैं जिनके बारे में Apple खुलकर बात नहीं करता है. ऐसे में लोगों को इनके बारे में पता नहीं होता है. क्या आप जानते हैं कि अगर आपका आईफोन साइलेंट पर भी है तो भी आप एक फीचर के जरिए कॉल्स को रिंग करने की परमीशन दे सकते हैं. जी हां, ऐसा हो सकता है. यह फीचर काफी जरूरी है क्योंकि यह इमरजेंसी में काम आता है. iPhone Emergency Bypass के बारे में कई लोग नहीं जानते होंगे. अगर आप भी उनमें से ही हैं तो यहां हम आपको इस फीचर को इनेबल करने का तरीका बता रहे हैं. 

कुछ कॉन्टैक्ट्स को साइलेंट मोड में रिंग करने की परमीशन कैसे दें: 

  • Contact App ओपन करें. फिर उसे कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करें जिसे आप कस्टमाइज करना चाहते हैं. 

  • फिर सबसे ऊपर राइट साइड में दिए गए एडिट पर टैप करें. 

  • इसके बाद रिंगटोन ऑप्शन पर टैप करें. रिंगटोन ऑप्शन्स के टॉप पर Emergency Bypass का एक ऑप्शन मिलेगा. इसका टॉगल ऑन कर दें. 

  • ऐसा करते ही कॉन्टैक्ट पर Emergency Bypass शुरू हो जाएगा. 

  • अब अगर आपका फोन साइलेंट मोड पर है तो भी इस कॉन्टैक्ट से कॉल आने पर कॉल रिंग करने लगेगा. 

इन बातों का रखें ध्यान: 

आपके iPhone पर साइलेंट मोड को बायपास करने की क्षमता इमरजेंसी में काम आती है. ऐसे में अगर आप कई कॉन्टैक्ट को रिंग करने की परमीशन देना चाहते हैं तो iPhone को साइलेंट पर रखने का कोई मतलब नहीं है. यह फीचर तभी काम का है जब आप किसी एक या दो कॉन्टैक्ट को रिगं करने की परमीशन देते हैं. एक बात और ध्यान रखनी होगी कि अगर आपने ये सेटिंग ऑन की हुई है और आप किसी मीटिंग में बैठे हैं तो भी फोन बज सकता है जो मीटिंग में खलल डाल सकता है. यह बायपास साइलेंट मोड सर्विस डू नॉट डिस्टर्ब (डीएनडी) मोड को बायपास नहीं कर सकती है, इसलिए डीएनडी मोड ऑन होने पर कोई भी इनकमिंग कॉल रिंग नहीं करेंगी.

Also Read