share--v1

WhatsApp Tips: फीचर के आने से पहले ही कर पाएंगे इस्तेमाल, अगर WhatsApp यूजर्स करेंगे ये काम

अगर आप WhatsApp यूजर हैं और बीटा यूजर बनना चाहते हैं तो इसका आसान तरीका हम आपको यहां बता रहे हैं. इससे आप WhatsApp के सभी फीचर्स को रोलआउट होने से पहले ही इस्तेमाल कर पाएंगे. 

auth-image
India Daily Live

WhatsApp Tips: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आए दिन कोई न कोई फीचर पेश होता ही रहता है. कई फीचर्स आने भी वाले हैं जिन्हें जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है. जब भी किसी फीचर को रोलआउट किया जाता है तो उससे पहले उसे टेस्टिंग के लिए भी पेश किया जाता है. इन फीचर्स को टेस्ट करने का मौका सिर्फ बीटा यूजर्स को मिलता है. अगर आप बीटा यूजर हैं तो आपको भी फीचर लॉन्च होने से पहले उसे इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. लेकिन अगर आप बीटा यूजर नहीं हैं और बनना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको यहां बता रहे हैं. 

कैसे बनें बीटा यूजर: 

  • इसके लिए सबसे पहले आपको एंड्रॉइड फोन में मौजूद गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना होगा. 

  • इसके बाद आपको WhatsApp सर्च करना होगा. WhatsApp के पेज पर जाएं और सबसे नीचे तक स्क्रॉल करें. 

  • यहां आपको बीटा टेस्टर बनने का ऑप्शन मिलेगा. यह ऑप्शन BECOME TESTER होगा. 

  • अब आपको BECOME TESTER पर टैप करना होगा. इसके बाद कुछ देर इंतजार करें. 

  • फिर कुछ देर बाद आपकी स्क्रीन पर लिखा होगा You're a beta tester for this app. Awesome! इसका मतलब है कि आप WhatsApp बीटा यूजर बन चुके हैं. 

इसके बाद से ही आपको WhatsApp के सभी फीचर्स को रोलआउट होने से पहले इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. इससे आप नए-नए फीचर का इस्तेमाल कर उसे टेस्ट कर पाएंगे. बता दें कि अगर आप कभी बीटा टेस्टिंग को छोड़ना चाहते हैं तो आप ऐसा कभी भी कर सकते हैं. 

इसके अलावा एक और तरीका है. इसके लिए आपको WhatsApp का बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा. इसके बाद ऐप को ओपन करें और Become a Beta Tester सेक्श पर जाएं. फिर Im In पर टैप करें. इसके बाद Join पर क्लिक करें. जैसे ही प्रोसेस पूरा हो जाएगा आप WhatsApp बीटा टेस्टर बन जाएंगे. 

Also Read