menu-icon
India Daily
share--v1

UP News: क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ी की अचानक हुई मौत, चियर्स की जगह सुनाई देने लगी चीत्कार की गूंज

UP News: क्रिकेट के ग्राउंड में मैच चल रहा हो, दर्शक खिलाड़ियों को चीयर्स कर रहे हों, तभी अचानक किसी खिलाड़ी की मौत हो जाए, तो सोचिए कैसा मंजर होगा. ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें क्रिकेट ग्राउंड पर अचानक एक युवा खिलाड़ी की मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live
Man playing cricket dies suddenly in Maharajganj

UP News: क्रिकेट के ग्राउंड में मैच के दौरान एक क्रिकेटर की अचानक मौत हो गई. घटना के बाद ग्राउंड में मातम पसर गया. चियर की जगह चित्कार की गूंज सुनाई देने लगी. ग्राउंड में मैच देख रहे लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मामला उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले का है. यहां ग्राउंड में क्रिकेट खेलने के दौरान एक युवा खिलाड़ी की मौत हो गई. पनियरा थाना की पुलिस ने बताया कि गांव के कुछ लड़के ग्राउंड में क्रिकेट खेल रहे थे. इसी दौरान गरज के साथ बारिश भी होने लगी. बच्चों ने सोचा कि थोड़ी देर की बात है, फिर उन्होंने क्रिकेट खेलना जारी रखा.

घटनास्थल पर ही झुलसकर हुई मौत

पुलिस के मुताबिक, बारिश और गरज के बीच अचानक आकाशीय बिजली एक खिलाड़ी के ऊपर गिर गई, जिससे घटनास्थल पर ही झुलसकर उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान 18 साल के मन्नू के रूप में हुई है. उधर, मुजुरी गांव के लोगों ने बताया कि अमरनाथ का बेटा मन्नू साथियों के साथ रोजाना क्रिकेट खेलने जाता था. सोमवार को भी वो क्रिकेट खेलने गया था. इसी दौरान बारिश होने लगी और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मन्नू की मौत हो गई.

ग्राउंड में खेलने गए मन्नू की मौत की सूचना के बाद उसके घर में मातम पसर गया. मन्नू के परिजन बारिश के बीच ग्राउंड की ओर दौड़े और उसे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. यहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से झुलसे मन्नू को मृत घोषित कर दिया. गांव के लोगों ने कहा कि गनीमत रही कि गांव के अन्य बच्चे भी ग्राउंड में थे, लेकिन कोई अन्य बच्चा आकाशीय बिजली की चपेट में नहीं आया. 

उधर, पुलिस ने घटना की जानकारी की बात कही है. हालांकि, मामले में कोई शिकायत नहीं की गई है. कहा जा रहा है कि डॉक्टरों की ओर से मृत बताए जाने के बाद परिजन ने मन्नू का अंतिम संस्कार कर दिया. गांव के कुछ लोगों ने उसे काफी होनहार बताया.