menu-icon
India Daily
share--v1

Pratapgarh: धारदार हथियार से काटकर मौलाना की हत्या, भड़की भीड़; 4 दिनों में हत्या की 5वीं वारदात

Pratapgarh Crime News: प्रतापगढ़ में एक मौलाना की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है. वारदात के बाद मौलाना के गांव के लोग भड़क गए और जांच पड़ताल करने पहुंची पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया.

auth-image
India Daily Live
Pratapgarh Crime News

Pratapgarh Crime News: प्रतापगढ़ में एक मौलाना की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामले की जानकारी के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. पिछले 4 दिनों में प्रतापगढ़ में हत्या की ये छठी वारदात है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौलाना की हत्या धारदार हथियार से की गई है. वारदात जेठवारा इलाके के सोनपुर गांव की बताई जा रही है. मृतक की पहचान मौलाना फारूक के रूप में हुई है. 

वारदात की जानकारी के बाद प्रतापगढ़ एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस की टीम जांच पड़ताल के लिए पहुंची. फिलहाल, मौलाना के गांव में डीएम, एसपी समेत सैंकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात है. बताया जा रहा है कि वारदात की जानकारी के करीब 6 घंटे बाद (खबर लिखे जाने तक) भी पुलिस शव को कब्जे में नहीं ले पाई है.

दावा किया जा रहा है कि जांच पड़ताल के लिए पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेना चाहा, लेकिन गांव के लोगों ने इसका विरोध कर दिया. इस बीच पुलिस और गांव के लोगों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई. थोड़ी देर बाद भड़के गांव के लोगों ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया. मामला बिगड़ता देख डीएम, एसपी घटनास्थल पर पहुंचे.

फिलहाल, 10 थानों की पुलिस को घटनास्थल पर बुलाया गया है, ताकि हालातों पर काबू पाया जा सके. कहा जा रहा है कि हालात न बिगड़े इसलिए 2 बटालियन पीएसी को भी बुलाया गया है. थोड़ी देर में आईजी जोन प्रयागराज भी घटनास्थल पर पहुंचेंगे. 

पैसे के बदले जमीन लेने से जुड़ा है मामला

पुलिस के मुताबिक, 60 साल के मौलाना फारूक मऊहार गांव में एक मदरसे का संचालन करते थे. शनिवार को वे अपने घर आए थे. इस दौरान किसी बात को लेकर उनका आरोपियों के साथ विवाद हुआ. शनिवार को आरोपियों ने मौलाना को घेर लिया और फिर फावड़ा समेत धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया.

शुरुआती जांच में सामने आया है कि मौलाना और आरोपियों के बीच पैसे के लेन-देन का मामला था. शनिवार को आरोपी मौलाना से पैसे के बदले जमीन मांग रहे थे. जब मौलाना ने विरोध किया तो आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया. 

प्रतापगढ़ में चार दिनों में हुईं ये हत्याएं

4 जून: नगर कोतवाली के काशीराम कॉलोनी में घर में घुसकर ज्योति नाम की लड़की की चाकूओं से गोंदकर निर्मम हत्या.

5 जून: डीजे डांस के विवाद में देहात कोतवाली के रायगढ़ में रोहित सरोज नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या.

6 जून: अंतू इलाके जोगीपुर बहेरा और लोहंगपुर में विकास हरिजन की गोली मारकर हत्या.

7 जून: कुंडा इलाके के जलालपुर ग्राम प्रधान करुणेश की चाकूओं से गोदकर निर्मम हत्या.

8 जून: जेठवारा इलाके में सोनपुर गांव में मौलाना फारूक की सुबह सुबह फावड़े से काटकर निर्मम हत्या.