menu-icon
India Daily
share--v1

धड़ाधड़ एनकाउंटर, पुलिसकर्मी सस्पेंड, नौकरी देने की तैयारी, चुनावी झटके के बाद एक्शन में योगी सरकार!

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. अफसरों को राज्य में खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही पिछले कुछ दिनों में कई बदमाशों का एनकाउंटर हुआ है.

auth-image
India Daily Live
CM Yogi

बीजेपी को लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा झटका यूपी से लगा है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी सभी 80 सीटों पर जीतने दावा कर रही थी, लेकिन उसे 33 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. सपा ने 37 सीटें जीता. खराब प्रदर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. अफसरों को राज्य में खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिए गए हैं. शनिवार को सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है. 

सीएम योगी ने सभी अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ मीटिंग की है. राज्य में सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने निर्देश दिया कि नौकरी चयन की प्रक्रिया तय समय पर होनी चाहिए. आवेदन करने से लेकर परीक्षा तक सभी सरलता से कराए जाएं. 

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की तरीख जल्द

इस मीटिंग के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तारीख जल्द आ सकती है. सीपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था. इसमें 45 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे. परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी. लेकिन पेपर लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी. सरकार ने एसआईटी गठन कर इसकी जांच कराने और 6 महीने के भीतर दोबारा परीक्षा लेने का ऐलान किया था.

बदमाशों का एनकाउंटर 

राज्य में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए पुलिस ने कई बदमाशों का एनकाउंटर किया. साथ ही कई पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया. पिछले दो दिनों में 13 जिलों में 16 एनकाउंटर हुए, जिसमें 2 बदमाश ढेर हो गए. लोकसभा चुनाव के बाद बिजली कटौती की लगातार शिकायतें मिल रही हैं. इसपर भी मुख्यमंत्री का ध्यान गया है. सीएम ने सभी जिलों में प्रयाप्त बिजली देने का निर्देश दिया. 

लोकसभा के चुनाव में बीजेपी को यूपी से निराशा मिली. 2019 के चुनाव में बीजेपी को यहां से 63 सीट मिले थे. लेकिन इसबार 33 सीट ही मिली. सपा-कांग्रेस गठबंधन को 46 सीट मिले हैं. सपा को 37 और कांग्रेस को 6 सीट मिले हैं.