share--v1

Lok Sabha Elections 2024: आजम के गढ़ रामपुर में सपा का बड़ा दांव, जामा मस्जिद के इमाम को मिल सकता है टिकट

Lok Sabha Elections 2024: रामपुर लोकसभा सीट पर सपा बड़ा चुनावी दांव खेलने की तैयारियों में जुटी हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पार्लियामेंट मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी रामपुर से सपा के उम्मीदवार हो सकते है.

auth-image
Tushar Srivastava

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सपा एक्शन मोड में नजर आ रही है. बीते दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आजम खान से मुलाकात की थी, जिसके बाद रामपुर लोकसभा सीट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. सियासी हलकों में चल रही चर्चाओं की मानें तो अखिलेश यादव पार्लियामेंट स्ट्रीट पर मौजूद जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहीबुल्लाह नदवी को रामपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. वो आज 2 बजे तक नामांकन दाखिल करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक सपा हाईकमान की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद वह मंगलवार देर रात दिल्ली से रामपुर के लिए रवाना हो गए है. दरअसल सपा को रामपुर लोकसभा सीट पर किसी दमदार उम्मीदवार की जरूरत थी. ऐसे में मौलाना मोहीबुल्लाह एक मुफीद चेहरा हो सकते है. मौलाना मुहिबुल्लाह दिल्ली स्थित पार्लियामेंट स्ट्रीट की जामा मस्जिद के इमाम हैं. मौलाना मोहीबुल्लाह नदवी मूल रूप से रामपुर के स्वार तहसील के रजानगर गांव के रहने वाले हैं और वहां के स्थानीय जातिगत और सामाजिक समीकरण में फिट बैठते है. 

रामपुर सीट पर दिलचस्प चुनावी लड़ाई के आसार 

मौलाना मुहिबुल्लाह दिल्ली स्थित पार्लियामेंट स्ट्रीट की जामा मस्जिद के इमाम हैं. ऐसे में मौलाना पर दांव खेलकर समाजवादी पार्टी सभी विरोधी खेमे को खत्म करके एकजुटता के साथ चुनाव लड़ना चाहती है. रामपुर लोकसभा सीट यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से सपा के टिकट पर आजम खान ने बड़ी जीत हासिल की थी. साल 2022 में हुए उपचुनाव में बीजेपी के घनश्याम लोधी ने जीत का परचम लहराया था. बीजेपी ने इस बार भी घनश्याम लोधी को चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में इस सीट पर चुनावी जंग रोचक होने के आसार नजर आ रहे है. 

Also Read