share--v1

Lok Sabha Elections 2024: विवादित टिप्पणी के बाद सुप्रिया श्रीनेत को नहीं मिला हाथ का साथ, इस लोकसभा सीट से कटा पत्ता

Lok Sabha Elections 2024: अभिनेत्री कंगना रनौत पर विवादित पोस्ट के बाद कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. कांग्रेस ने महाराजगंज लोकसभा सीट से सुप्रिया श्रीनेत की जगह वीरेंद्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. सुप्रिया श्रीनेत ने पिछला लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से लड़ा था लेकिन बीजेपी के पंकज चौधरी से हार गईं थी.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की ओर से किये गए विवादित टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है. कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को उस लोकसभा सीट से उम्मीदवार सीट से टिकट काट दिया है, जहां से उन्होंने 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ा था. 

सुप्रिया श्रीनेत ने पिछला लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से लड़ा था लेकिन वह बीजेपी सांसद पंकज चौधरी से चुनाव हार गयी थी. कंगना रनौत पर अपने पोस्ट को लेकर सियासी भंवर में फंसी श्रीनेत की जगह कांग्रेस ने वीरेंद्र चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है. 

आपत्तिजनक पोस्ट के बाद विवादों में घिरी है सुप्रिया श्रीनेत

बीते सोमवार को श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट से रानौत की तस्वीर और अपमानजनक कैप्शन के साथ एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया गया था. श्रीनेत ने पूरे प्रकरण पर सफाई देते हुए कहा कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से किसी ने आज बेहद अनुचित पोस्ट किया है. जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी. जो भी लोग मुझे जानते हैं, वे भी अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकता. मैं जानना चाहता था कि यह कैसे हुआ. 

EC ने श्रीनेत को जारी किया कारण बताओ नोटिस

चुनाव आयोग ने श्रीनेत को उनके पोस्ट पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कंगना रनौत पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, सीतापुर से नकुल दुबे, बुलंदशहर (एससी) सीट से शिवराम वाल्मिकी और महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया है.

Also Read