share--v1

Apple WWDC 2024: 10 जून से शुरू होगा एप्पल का WWDC 2024, पेश किए जाएंगे कई फीचर्स और सर्विसेज

Apple 10 जून को WWDC 2024 आयोजित करेगा जिसमें  iOS 18, iPadOS 18, watchOS के लिए अपडेट और लेटेस्ट macOS वर्जन को पेश किया जा सकता है. 

auth-image
India Daily Live

Apple WWDC 2024: Apple ने अपनी एनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की तारीख की घोषणा कर दी है. यह इवेंट 10 जून को आयोजित किया जाएगा. यह 14 जून तक चलेगा. इस दौरान कई अहम घोषणाएं हो सकती हैं. इस इवेंट में जनेरेटिव AI से लेकर iOS 18 तक घोषणाएं की जा सकती हैं. Apple ने एक प्रेस रिलीज में बताया, "Apple 10 से 14 जून, 2024 तक अपने एनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) को ऑनलाइन आयोजित करेगा. डेवलपर्स और छात्रों को पर्सनली इवेंट में शामिल होने का मौका मिलेगा. यह इवेंट एप्पल पार्क में होगा."

10 जून को ओपनिंग डे होगा और यह एक इन-पर्सन इवेंट होगा जिसमें एप्पल पार्क में सभी लोग कीनोट सुन पाएंगे. साथ ही टीम से मिलने से लेकर एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट करने तक कई काम किए जा सकेंगे. इस दौरान कंपनी iOS 18, iPadOS 18, watchOS के लिए अपडेट और लेटेस्ट macOS वर्जन को पेश कर सकती है. 

इवेंट में क्या कुछ पेश किया जा सकता है: 
एप्पल पिछले काफी समय से जनरेटिव AI पर काम कर रहा है. सीईओ टिम कुक ने भी इसे लेकर काफी कुछ शेयर किया है. कंपनी जनरेटिव AI के लिए काफी हायरिंग भी कर रही है. साथ भी DarwinAI को भी एक्वायर किया है जो कि एक स्टार्टअप है. यह पहली बार होगा जब Apple किसी इवेंट में AI को लेकर बात करेगा. 

कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा, "WWDC24 में लेटेस्ट iOS, iPadOS, macOS, watchOS, tvOS और visionOS को लेकर भी बात की जाएगी. डेवलपर्स को उनके ऐप्स और गेम को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए एप्पल यूनीक एक्सेस उपलब्ध कराएगा. साथ ही नए टूल, फ्रेमवर्क और सर्विसेज भी पेश करेगा. 

इस बीच, रिपोर्टों से पता चलता है कि Apple अपने खुद के GenAI फीचर्स पर काम कर रहा है और उन्हें डेवलप भी कर रहा है. इन्हें iPhone 16 मॉडल के लिए बनाया जा रहा है. इसके अतिरिक्त, iOS 18 में कई अहम बदलाव किए जा सकते हैं. 

Also Read