menu-icon
India Daily
share--v1

'सबका हिसाब किया जाएगा...', मायावती के भतीजे ने सरकार को बता दिया तालिबानी

आकाश आनंद ने यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार की तुलना तालिबान से कर दी है. उन्होंने कहा कि ये बुलडोजर की सरकार है.

auth-image
India Daily Live
Akash Anand

मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने बीजेपी पर तीखा हमला बोल है. आकाश ने यूपी की सरकार की तुलना तालिबान से कर दी है. सीतापुर में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यहां आतंकवादियों की सरकार है. ये बुलडोजर की सरकार है. बीजेपी उनके बयान का विरोध जताया है, साथ ही आनंद पर मुकदमा दर्ज करा दिया है. 

आकाश आनंद ने NCRB के डाटा का हवाला देते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश में क्राइम सबसे ऊपर है. प्रदेश में 16000 से ज्याद केडनैपिंग हुई है. हमारी मां-बहन सेफ नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जो सरकार युवाओं को भूखा रखे ऐसी सरकार अफगानिस्तान में चलती है.  

आकाश ने कहा कि देश के हर कॉलेज विश्वविद्यालयों में दलित छात्रों के अधिकारों का हनन हो रहा है, लेकिन ये याद रखिएगा कि बाबा साहेब के अनुयायी जाग चुके हैं. वो दिन दूर नहीं जब देश का प्रधानमंत्री दलित होगा, उस समय सबका हिसाब होगा. हमारी ताकत बाबा साहेब हैं. 

मुकदमा दर्ज

बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बल्कि आकाश आनंद समेत 5 बसपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है.  बीजेपी ने आईपीसी की धारा 171c, 153b, 188, 502(2), और आरपी एक्ट की धारा 125 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. आकाश आनंद के बयान के बाद बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें ये टिप्पणी महंगी पड़ेगी. 

मायावती ने कराई थी आकाश की बसपा में एंट्री

जनवरी 2019 में मायावती ने आकाश आनंद की बसपा में एंट्री कराई थी. हालांकि उसी समय मायावती ने भी भाई-भतीजावाद के आरोपों का प्रतिवाद किया और मीडिया को बताया कि आनंद ने पार्टी में उपाध्यक्ष का पद नहीं लेने का फैसला किया है. मायावती ने कहा था कि मैंने आनंद को उपाध्यक्ष नियुक्त किया था, लेकिन भाई-भतीजावाद के कारण उन्होंने खुद यह पद नहीं लेने का फैसला किया. फिलहाल आकाश पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर हैं.