menu-icon
India Daily
share--v1

15 दिन में BJP ने 5वीं बार लगाई RJD में सेंध, जानें कौन हैं भरत बिंद जिन्होंने छोड़ा महागठबंधन का हाथ?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को लगातार झटके लग रहे हैं. भाजपा ने पांचवीं बार सेंधमारी करते हुए विधायक भरत बिंद को अपने खेमे में शामिल कर लिया है.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Rashtriya Janata Dal, MLA Bharat Bind, NDA, INDIA all

Lok Sabha Elections 2024: बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भाजपा (BJP) ने 5वीं बार विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में सेंधमारी कर दी है. भभुआ से विधायक और राजद नेता भरत बिंद भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गए. यह INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका है.

INDIA ब्लॉक को एक और बड़ा झटका देते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक भरत बिंद गुरुवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गए. भरत बिंद 2020 में राजद में शामिल हो गए थे. इससे पहले वे बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के बिहार प्रमुख के पद पर थे. 

भरत बिंद से पहले ये लोग भी हो चुके हैं NDA वाले

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले राजद के प्रह्लाद यादव, चेतन आनंद, वीणा देवी और संगीता देवी एनडीए में शामिल हो चुके हैं. 27 फरवरी को कांग्रेस के दो विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने भी एनडीए का दामन थामा था. आरजेडी विधायक भरत बिंद ने कहा है कि वह अपनी मर्जी से एनडीए में शामिल हुए हैं. उन्हें एनडीए की नीतियां पसंद हैं, इसलिए उन्होंने ये फैसला लिया है.

NDA में जाने का ये बताया कारण

बारात बिंद ने कहा कि मैं शामिल होना चाहता था, इसलिए आ गया. हर कोई अपनी पार्टी ठीक से चला रहा है. मुझे नीतियों पर भरोसा है, इसलिए आया हूं. भरत बिंद ने विधानसभा में सत्ता पक्ष में बैठने की मंशा जताने के बाद सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. भरत बिंद ने नीतीश कुमार को गुलदस्ता देकर उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी हैं. इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया.