menu-icon
India Daily
share--v1

लालू यादव नहीं, इस बार व्हील चेयर पर दिखे तेजस्वी यादव, RJD समर्थकों के उड़ गए होश

Tejashwi Yadav Video: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव हाल ही में व्हील चेयर पर दिखे हैं. इन दिनों उन्हें चुनावी रैलियों में भी बैठे-बैठे ही भाषण देते देखा जा सकता है.

auth-image
India Daily Live
Tejashwi Yadav
Courtesy: Social Media

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव लंबे समय से बीमार हैं. कुछ महीनों पहले ही उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी कराई थी. यही वजह है कि अक्सर कहीं आते-जाते समय वह व्हील चेयर पर नजर आते हैं. अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनके बेटे और उम्र में काफी युवा तेजस्वी यादव को व्हील चेयर पर देखा जा सकता है. यह वीडियो सामने आने के बाद तेजस्वी यादव और आरजेडी के समर्थकों के होश उड़ गए हैं. लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं कि आखिर एकदम फिट दिखने वाले तेजस्वी यादव को अचानक कौन सी बीमारी हो गई और वह व्हील चेयर पर क्यों आ गए?

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि तेजस्वी यादव एक अस्पताल में हैं जहां उन्हें व्हील चेयर पर बिठाकर ले जाया जा रहा है. उनका MRI भी कराया गया है. फिलहाल, वह ठीक हैं और फिर से चुनाव मैदान में लौट चुके हैं. आरजेडी की ओर से बताया गया है कि तेजस्वी यादव इस चुनाव में 107 सभाएं कर चुके हैं, ऐसे में उन पर वर्कलोड बढ़ गया है. खुद तेजस्वी यादव ने बताया कि उन्हें डॉक्टर ने बेड रेस्ट करने को कहा है लेकिन अभी यह संभव नहीं है.

तेजस्वी को क्या हुआ?

व्हील चेयर पर नजर आने के बारे में तेजस्वी यादव ने एक सभा में कहा, 'हमको चोट लगा है, मांसपेशी खिंच गया है. डॉक्टर बोला कि आपको तीन हफ्ता बेड रेस्ट करना है. हमने कहा कि तीन हफ्ता में तो चुनावे खत्म हो जाएगा तो हम नहीं करेंगे, हमको सुइए दे दो. दर्द का गोली दे दो, हम वही खाकर दिन-रात चल रहे हैं. मेरा दर्द आप लोगों के दर्द से बहुत कम न है. जो गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई का दर्द है. बेरोजगारी से निजात दिलाना है इसीलिए हम लड़ रहे हैं.'

अब सामने आ रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि तेजस्वी यादव चुनावी सभाओं में जनता को संबोधित करते समय बैठे ही रहते हैं और बैठे-बैठे ही भाषण दे रहे हैं. कमर और पैर में बढ़ते दर्द की वजह से सोमवार शाम को ने IGIMS हॉस्पिटल पटना में उनका MRI कराया गया था.