share--v1

Lok Sabha Elections 2024: ऐसा कोई सगा नहीं जिसे लालू ने ठगा नहीं, पप्पू यादव के साथ हुआ खेला

Lok Sabha Elections 2024: पप्पू यादव ने बीते दिनों लालू यादव की सलाह पर अपनी पार्टी JAP का कांग्रेस में विलय किया था. कहा जा रहा था कि पप्पू यादव को पूर्णिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जाएगा लेकिन अब राजद ने वहां से बीमा भारती को  चुनावी मैदान में उतार दिया है.

auth-image
Shiv Pujan Jha

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा की रणभेरी बज चुकी है. बिहार में पहले चरण के मतदान का नामांकन खत्म हो गया है. NDA बिहार में 40 में 40 सीटों पर जीत का दावा कर रही है,तो वहीं महागठबंधन नरेंद्र मोदी को मात देने का दावा कर रही है लेकिन इस बीच महागठबंधन में जबरदस्त घमासान मचा हुआ है.

महागठबंधन के तमाम घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है लेकिन घमासान थमने के बजाए बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. महागठबंधन का मुख्य दल आरजेडी ने दो तरफा खेल खेलकर नरेंद्र मोदी के साथ साथ अपने सहयोगी दल को मात देने की कोशिश की है लेकिन इस खेल में आरजेडी खुद फंसते हुए नजर आ रही है.

लालू ने पप्पू यादव के मंसूबों पर पानी फेरा

महागठबंधन में सीट बंटवारे से पहले ही लालू प्रसाद यादव ने कई सीटों पर अपना कैंडिडेट सिंबल के साथ मैदान में उतार दिया. इसमें सीमांचल इलाके के कुछ लोकसभा सीट और औरंगाबाद शामिल हैं जिस पर कांग्रेस के उम्मीदवार पहले से दावेदारी पेश कर चुके हैं. जाप पार्टी को विलय कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पप्पू यादव लगातार पूर्णिया में चुनाव की घोषणा से पहले से ही तरह-तरह के कैंपेन चलाते रहे हैं. प्रणाम पूर्णिया सहित कई कैंपेन के माध्यम से पप्पू यादव पूर्णिया से जुड़े हुए हैं. पूर्णिया से पप्पू यादव चुनाव लड़ना चाहते है लेकिन आरजेडी ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

लालू के सलाह पर ही पप्पू यादव ने JAP का किया था विलय 

कांग्रेस में शामिल होने से पहले पप्पू यादव ने लालू यादव से मुलाकात की और फिर अगले दिन 20 मार्च को पप्पू यादव दिल्ली रवाना हो गए और कांग्रेस का हाथ थामते हुए पूर्णिया से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. इसी बीच लालू प्रसाद यादव ने जेडीयू से आई बीमा भारती को आरजेडी के सिंबल पर पूर्णिया के चुनावी मैदान में उतार दिया.  इसके बाद महागठबंधन के तमाम घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर महामंथन का दौर शुरू हुआ और आज यानी शुक्रवार को सीटों के बंटवारे का एलान किया गया है. 

सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव का बड़ा ऐलान

सीट शेयरिंग में आरजेडी ने बिहार की मधेपुरा और सुपौल लोकसभा सीट को भी अपने खाते में रखा है. बता दें, पप्पू यादव पूर्णिया के अलावा मधेपुरा और सुपौल सीट पर भी अच्छी पकड़ रखते हैं. ऐलान के साथ ही पूर्णिया सीट को लेकर पप्पू यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया. पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया से ही कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे और 4 अप्रैल को नामांकन करेंगे.

Also Read