share--v1

Lok Sabha Election 2024: 'जो कुछ भी किया अपने दम पर किया', बयानबाजी करने वालों पर बरसे प्रशांत किशोर

Lok Sabha Election 2024: प्रशांत किशोर ने अपने खिलाफ बयानबाजी करने वालों पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो नेता मेरे खिलाफ बयानबाजी करते हैं उनके आकाओं के आका हमसे चुनाव लड़ने के लिए सलाह लेते हैं.

auth-image
Shiv Pujan Jha

Lok Sabha Election 2024: जन सुराज पद यात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने अपने खिलाफ बयानबाजी करने वाले नेताओं पर तल्ख टिप्पणी की है. प्रशांत किशोर ने कहा कि आज टीवी पर राजनीतिक दलों के जो नेता बयानबाज बने हुए हैं उनके आकाओं के आका बैठकर हमसे सलाह लेते रहे हैं कि हम कैसे चुनाव लड़ें तो उनकी बातों पर जवाब देकर उनको जरूरत से ज्यादा सम्मान देना नहीं चाहता. 

दूसरे-तीसरे मोर्चे के सवाल पर प्रशांत किशोर ने कहा कि कोई दल या मोर्चा अगर मैं बनाऊंगा तो वही एक मोर्चा बिहार में बचेगा दूसरा कोई नहीं बचेगा. वहीं  दूसरी तरफ अगर जन सुराज दल बनता है तो आप देखिएगा एक ही दल बचेगा इसके अलावा कोई दल नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कि लोगों को इस बात का एहसास नहीं है कि मैं कितनी बड़ी व्यवस्था बना रहा हूं. 

जो किया अपने दम पर किया- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने काम छोड़ा है उसकी समझ नहीं छोड़ी है. मैंने जो अपने जीवन में काम किया है उसमें कुछ कहने की जरूरत नहीं है वो देश के सामने है. नीतीश कुमार ही क्यों मैंने मोदी के लिए भी काम किया है इसके अलावा 10 राज्यों में चुनाव जितवाए हैं. मैंने जो कुछ भी किया अपने दम पर किया दूसरे नेता की तरह हमारे पिताजी ने मुझे नहीं कर के दिया है.

'JDU के पास मुझे देने के लिए पैसा नहीं'

नीतीश कुमार की ओर से पैसे दिए जाने को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार मुझे क्या धन देंगे? अगर मुझे धन चाहिए ही होगा तो इतने बड़े-बड़े राज्यों में सरकारें बनी हैं, जिसको बनाने में मैंने कंधा लगाया है. नीतीश कुमार की पार्टी के पास इतना पैसा नहीं कि वो मुझे धन देंगे.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि मैंने जो काम किया है डंके की चोट पर किया है अपनी समझ अपनी ज्ञान से किया है. मैं जो काम करता था उससे पूरे देश में इस विधा को खड़ा किया है इससे पहले उसके बारे में देश में कोई जानता भी नहीं था कि ये भी कोई विधा है. आज देश में 20 हजार से ज्यादा बच्चे इस तरह के काम को कर रहे हैं.

Also Read