share--v1

Lok Sabha Election 2024: 2 की जगह 4 अप्रैल को पूर्णिया से नामांकन, पप्पू यादव ने लालू से फिर लगाई गुहार

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव ने साफ कर दिया है कि वो पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि 4 अप्रैल को अपना नामांकन भरेंगे.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: बिहार में महागबंधन के सभी दलों के बीच सीटों का बंटवार तय हो गया है. एक सीट जिसपर सबकी की नजर है वो सीट पूर्णिया है. इस सीट पर पहले से दावा ठोके बैठे पप्पू यादव को झटका लगा है. कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव को उम्मीद थी कि ये सीट कांग्रेस के खाते में आएगी और वो यहां से पार्टी के उम्मीदवार बनाए जाएंगे. लालू यादव ने बाजी पलट दी है और इस सीट से अपनी पार्टी ने बीमा भारती को उतरा दिया है. सीट नहीं मिलने से तिलमिलाए पप्पू यादव ने पूर्णिया से ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

पप्पू यादव ने भी 4 अप्रैल को नामांकन करने करने का फैसला कर लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने ने खुद दी है. उन्होंने एक बार फिर से लालू यादव से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है. 

लालू यादव से किया आग्रह

देर रात किए अपने ट्वीट में पप्पू यादव ने कहा, बिहार में INDIA गठबंधन के बड़े भाई राजद के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें. बता दें कि पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी जिसके लिए 4 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख है.

2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल को नामांकन

अपने पोस्ट में उन्होंने ये भी लिखा, ‘देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है. आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें!’

बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए राजद और कांग्रेस के बीच बात बन गई. आरजेडी बिहार की 40 में से 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस 9 और लेफ्ट 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Also Read