share--v1

WPL 2024: मंधाना की धुंआधार पारी गई बेकार, RCB को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

RCBW vs DCW: विमेंस प्रीमियर लीग में RCB को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

auth-image
India Daily Live

WPL 2024:RCBW vs DCW: विमेंस प्रीमियर लीग में एक बार फिर से रोमांच भरा मुकाबला देखने को मिला. स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली आरसीबी को दिल्ली के हाथों 25 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है. ये आरसीबी की इस टूर्नामेंट में पहली हार हैं वहीं इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन टीम का फैसला गलत साबित हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए. इस पारी में शेफाली वर्मा ने धुंआधार अर्धशतक लगाया.

मंधाना ने खेली धुंआधार पारी

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने जबरदस्त शुरूआत की. टीम की कप्तान स्मृति मंधाना भी अलग फॉर्म में बल्लेबाजी कर रही थीं. जब मंधान का विकेट गिरा उस समय मैच आरसीबी के हाथों में जाता हुआ नजर आ रहा था. लेकिन मंधाना के विकेट गिरने के बाद पूरी टीम का विकेट गिरता चला गया और निर्धारित ओवरों में टीम 9 विकेट पर 169 रन ही बना सकी. कप्तान मंधाना ने 43 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली.

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी में जेस जोनासेन ने 3 तो अरुंधति रेड्डी और मैरिजेन कप्प ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. मैरिजेन कप्प ने गेंद के साथ ही बल्ले से भी 32 रनों की तेज पारी खेली. जिस वजह से उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

आरसीबी की पहली हार

विमेंस प्रीमियर लीग के 7वें मुकाबलें दिल्ली कैपिटल्स को दूसरी जीत मिली है. इसी जीत के साथ ही दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. जबकि आरसीबी को पहली हार मिली है जिसकी वजह से आरसीबी दूसरे नंबर खिसक गई है. मुंबई भी 3 मैचों में 2 जीतकर तीसरे नंबर पर है. जबकि यूपी एक जीत दर्ज कर पाई है वहीं गुजरात को अभी अपने पहले जीत की दरकार है. शुक्रवार (01/03/2024) को यूपी वारियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. 

Also Read