menu-icon
India Daily
share--v1

आखिर क्यों सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हुए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर, BCCI ने खोला राज

Ishan Kishan and Shreyas Iyer Central Contract: BCCI ने Ishan Kishan और Shreyas Iyer के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर बाहर होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

auth-image
India Daily Live
Ishan Kishan and Shreyas Iyer

Ishan Kishan and Shreyas Iyer Central Contract: हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जारी की गई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को शामिल नहीं किया गया है. जिसको लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह के बयान ने पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है. 

जय शाह ने चेतावनी भरी लहजे में कहा था कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को नेशनल नहीं खेलने की स्थिति में रणजी ट्रॉफी में अपने राज्य की ओर से खेलना होगा. जिस नियम का न श्रेयस अय्यर ने पालन किया और न ही ईशान किशन ने.

रणजी न खेलना अय्यर-ईशान को पड़ा भारी

अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रिलीज किए जाने के बाद मुंबई के तरह से रणजी क्वाटर फाइनल नहीं खेले. जबकि ईशान किशन ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए टेस्ट सीरीज से बाहर कर लिया था. जिसके बाद ईशान झारखंड टीम से रणजी खेलने के लिए टीम में शामिल नहीं हुए.

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में बताया गया कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के लिए उपयुक्त और योग्य नहीं समझा गया. बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों से सिफारिश की है कि वो उस समय घरेलू क्रिकेट को प्राथमिक्ता दें जब वो नेशनल टीम में नहीं खेल रहे हैं.

ग्रेड A+ 7 करोड़ रुपए
रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवीन्द्र जडेजा.

ग्रेड A, 5 करोड़ रुपए
रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुबमन गिल और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड B, 3 करोड़ रुपए
सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल.

ग्रेड C, 1 करोड़
रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार.